Tuesday, Oct 19 2021 | Time 20:38 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शिवराज ने कोठी में किया 745 निर्माण कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण

सतना, 25 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सतना जिले के रैगांव से कोठी तक जनदर्शन यात्रा में आमजनों से संवाद किया। कोठी में जनदर्शन समारोह में मुख्यमंत्री ने 24 करोड़ 75 लाख रूपये लागत के 745 निर्माण कार्यों का भूमि-पूजन तथा लोकार्पण किया।
श्री चौहान ने कोठी में 15 करोड़ 6 लाख 34 हजार रूपये के 389 निर्माण कार्यों का शिलान्यास किया। इसमें पीएचई विभाग के 4, नगर पंचायत कोठी के 4, गौशाला निर्माण का एक और नवीन पंचायत भवन के 6 निर्माण कार्य शामिल हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने रैगांव विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गांवों में सीसी रोड, पुलिया, चेकडैम तथा अन्य निर्माण कार्यों सहित 5 करोड़ 43 लाख 28 हजार रूपये के 123 निर्माण कार्यों का शिलान्यास किया।
मुख्यमंत्री ने बाउण्ड्रीवाल तथा पेवर ब्लॉक लगाने के 16 कार्यों, जल संवर्धन के 161 कार्यों, स्वच्छता से जुड़े 61 निर्माण कार्यों और 13 भवनों के निर्माण कार्य का भी शिलान्यास किया। जनदर्शन में मुख्यमंत्री ने 9 करोड़ 68 लाख 60 हजार रूपये की लागत के 356 निर्माण कार्यो का लोकार्पण किया। इन निर्माण कार्यों में दो गौशाला, एक पंचायत भवन, 49 बाउण्ड्रीवाल तथा पेवर ब्लॉक निर्माण और 16 स्वच्छता संबंधी निर्माण कार्य शामिल हैं।
श्री चौहान ने विभिन्न ग्राम पंचायतों में जल संवर्धन के 153 निर्माण कार्यों, सीसी रोड तथा पुलिया निर्माण के 114 कार्यों और ग्राम पंचायत स्तर पर बनाये गये 21 नवीन भवनों का लोकार्पण किया। समारोह में वन मंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री विजय शाह, खनिज एवं श्रम मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह, पिछड़ा वर्ग एवं अल्प संख्यक कल्याण राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल, सांसद गणेश सिंह, पिछड़ा वर्ग के सदस्य एवं विधायक मउगंज प्रदीप पटेल, पूर्व मंत्री एवं विधायक रीवा राजेन्द्र शुक्ला, विधायक रामपुर बघेलान विक्रम सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष सुधा सिंह, जन-प्रतिनिधि और बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित रहे।
मुख्यमंत्री ने जनदर्शन यात्रा के अंतिम पड़ाव सतना के कोठी में अमर शहीद ठाकुर रणमत सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें आदरांजलि दी।
बघेल
वार्ता
More News
कांग्रेस के घोटाले सामने आ रहे हैं, इसलिए लोकायुक्त से घबरा रहे कमलनाथ: शर्मा

कांग्रेस के घोटाले सामने आ रहे हैं, इसलिए लोकायुक्त से घबरा रहे कमलनाथ: शर्मा

19 Oct 2021 | 7:25 PM

खंडवा, 19 अक्टूबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की मध्यप्रदेश इकाई के अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के लोकायुक्त को लेकर दिए गए बयान पर आज एक बार फिर उन पर हमला करते हुए कहा कि अब कांग्रेस के घोटाले सामने आ रहे हैं, इसलिए वह लोकायुक्त के घबरा रहे हैं।

see more..
image