Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:13 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


नरेंद्र मोदी का यूएनजीए में भाषण ऐतिहासिक:शिवराज

भोपाल, 25 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यूनाइटेड नेशंस जनरल असेम्बली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भाषण को ऐतिहासिक बताया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का यह भाषण आने वाली पीढ़ियों के लिए प्रेरणा-स्रोत बनेगा।
आधिकारिक जानकारी में श्री चौहान ने कहा कि यह भाषण विश्व के नव निर्माण को नये आयाम देने के साथ शांति, सौहार्द एवं मंगलकारी विश्व के निर्माण का स्वप्न साकार करेगा। उन्होंने कहा कि आज पूरा विश्व भारत की ओर आशा भरी नजरों से देख रहा है। आज प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में दुनिया को एक नई दिशा दिखाने का काम किया है। प्रधानमंत्री ने विश्व को सचेत किया है कि आतंकवाद सभी के लिए खतरा है, उनके लिए भी जो इसका राजनैतिक इस्तेमाल कर रहे हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने महत्वपूर्ण विश्व फोरम पर आज के अपने भाषण में नागरिकों को पीने का स्वच्छ पानी सुलभ कराने की आवश्यकता भी प्रतिपादित की, जो उनकी कल्याणकारी सोच को बताता है। श्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत में पीने के स्वच्छ पानी की उपलब्धता के साथ हमारी नदियों के पुनर्जीवन के लिए जल शक्ति अभियान संचालित है।
श्री चौहान ने कहा कि विश्वव्यापी कोविड-19 संक्रमण के दौर में कोविड नियंत्रण और फिर वैक्सीनेशन के क्षेत्र में भारत विश्व गुरू बनकर सामने आया है। श्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में विश्व में भारत का मान बढ़ा है।
बघेल
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image