Tuesday, Oct 19 2021 | Time 21:49 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बरहना में खुलेगा सीएम राईज स्कूल: शिवराज

सतना, 25 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सतना जिले के ग्राम बरहना में संवाद करते हुए कहा कि फूलों की वर्षा कर जनदर्शन यात्रा का अभूतपूर्व स्वागत हुआ है। बरहना के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी जायेगी। उन्होंने कहा कि द्वितीय चरण में बरहना में भी सीएम राइज स्कूल खोला जायेगा।
श्री चौहान ने ग्राम भटिया में प्राइमरी स्कूल खोलने और नवस्ता के तालाब की चौड़ाई बढ़ाने की घोषणा की। रिमझिम फुहारों के बीच श्री चौहान ने जनदर्शन यात्रा के बीच आने वाले गांवों और ग्राम पंचायतों में विकास कार्यों की अनेक सौगाते दीं। ग्राम झाली में 10 लाख रूपये की लागत से सामुदायिक भवन और सवा-सवा करोड़ की दो सड़कों का निर्माण किये जाने की बात भी कही।
ग्राम पंचायत गोरइया में मुख्यमंत्री ने कहा कि पटिहर बांध को पुर्नजीवन देने में कोई कसर नहीं छोड़ी जायेगी। उन्होने ढइयाडग पौंड के गहरीकरण के लिये 15 लाख और प्राथमिक शाला रमपुरा की बाउण्ड्रीवाल बनाने की स्वीकृति प्रदान की। दिंदौध में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्व. श्यामलाल मिश्रा को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वतंत्रता सेनानी के परिवार को पर्याप्त आर्थिक सहायता दी जायेगी।
नैना मोड़ पर जनदर्शन यात्रा के स्वागत के दौरान मुख्यमंत्री ने मुख्य मार्ग से आंगनवाड़ी भटिया बस्ती तक 7 किलोमीटर की पक्की सड़क बनवाने और नैना से पोंड़ी तक पक्की सड़क बनवाने के निर्देश लोक निर्माण विभाग को दिये। ग्राम मौहार में जनदर्शन यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि तीन टोले छिटिया, भटिया टोला और बहेर को राजस्व ग्राम का दर्जा दिया जायेगा। उन्होंने माध्यमिक शाला भवन के पास नाले पर स्टॉप डैम बनाने 15 लाख की स्वीकृति एवं आंगनवाड़ी केन्द्र भवन के लिये 7.80 लाख रूपये स्वीकृत किये।
छिटिया, भटिया की सड़क सुदूर संपर्क योजना से बनेगी। बढौर में श्री चौहान ने कहा कि गरीब और जरूरतमंदों को सर्वे कर काबिज भूमि का पट्टा और आवास योजना से घर बनाने आर्थिक सहायता दी जायेगी। उनकी जनदर्शन यात्रा का अंतिम पड़ाव नगर परिषद कोठी में रहा। यहाँ कोठी नगर की गलियों से निकलते हुये मुख्यमंत्री की जनदर्शन यात्रा का सड़क के दोनों तरफ खड़े नागरिकों, महिलाओं ने पुष्पवर्षा कर भव्य स्वागत किया।
बघेल
वार्ता
image