Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:46 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश में दोपहर एक बजे तक चार लाख से अधिक लोगों को लगी वैक्सीन

भोपाल, 27 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश में आज सुबह से शुरू हुए वैक्सीनेशन महाअभियान 4 के तहत दोपहर एक बजे तक प्रदेश भर में चार लाख से अधिक लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगायी गयी है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार सुबह एमपी वैक्सीनेशन महाअभियान 4 की शुरूआत की गयी, जिसमें दोपहर एक बजे तक प्रदेश भर में 4 लाख 14 हजार 205 नागरिकों ने टीकाकरण करवाया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सुबह भोपाल के मानस उद्यान में बने टीकाकरण केन्द्र पहुंचकर इस महाअभियान का शुभारंभ किया और कहा कि अब कोई न छूटे, के संकल्प के साथ मध्यप्रदेश में आज यह अभियान प्रारंभ हुआ है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में अब तक 86 प्रतिशत से अधिक पात्र आबादी को कोविड वैक्सीन का प्रथम डोज लग हो चुका है। इस उपलब्धि पर वे सभी नागरिकों, स्वास्थ्यकर्मियों और जनप्रतिनिधियों को बधाई देते हैं। उन्होंने कहा कि आपके घर, मोहल्ले, गांव में किसी ने वैक्सीन नहीं लगवाई है, तो उन्हें प्रेरित करें। अगर कोई समस्या है तो हमारे स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को बताएं, उन्हें घर पर भी वैक्सीनेशन की सुविधा प्रदान की जाएगी।
इस महाअभियान का मुख्य लक्ष्य उन लोगों को वैक्सीन लगाना है, जिन्होंने अब तक पहला डोज भी नहीं लगवाया है। माना जा रहा है कि आज शाम तक इस लक्ष्य को पूरा कर लिया जाएगा और राज्य 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी पात्र लगभग पांच करोड़ 50 लाख लोगों को वैक्सीन का पहला डोज देने की उपलब्धि हासिल कर सकता है।
बघेल
वार्ता
image