Friday, Mar 29 2024 | Time 12:36 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


प्रधानमंत्री डिजिटल हेल्थ मिशन देश में स्वास्थ्य सुविधाओं का स्तर उठाएगा: शर्मा

भोपाल, 27 सितंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री डिजिटल हेल्थ मिशन यह देश में स्वास्थ्य सुविधाओं का स्तर उठायेगा।
श्री शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार देश के हर व्यक्ति के स्वास्थ्य की रक्षा करने, देश में स्वास्थ्य सुविधाओं का दायरा बढ़ाने, उनका स्तर उठाने और इन सुविधाओं का लाभ आम आदमी तक पहुंचाने के लिए संकल्पित है। स्वास्थ्य के क्षेत्र में शुरू की गई योजनाओं ने देश ही नहीं, बल्कि सारी दुनिया में मिसाल कायम की है।
उन्होंने इस मिशन के शुभारंभ पर प्रधानमंत्री श्री मोदी एवं स्वास्थ्य मंत्री मनसुख भाई मंडाविया के प्रति आभार जताते हुए कहा कि मोदी सरकार ने आयुष्मान भारत योजना शुरू की, यह सबसे बड़ा अभियान है। अभी तक देश में 2 करोड़ लोग इस योजना का लाभ ले चुके हैं। प्रधानमंत्री डिजिटल हेल्थ मिशन के लागू होने से हर व्यक्ति की एक यूनिक हेल्थ आईडी होगी, जिसमें उसके स्वास्थ्य से संबंधित सारा रिकॉर्ड दर्ज होगा। इस आईडी से संबंधित जानकारी जरूरत पड़ने पर किसी भी अस्पताल में देखी जा सकेगी और देश के किसी भी अस्पताल में मरीज का उपचार किया जा सकेगा।
नाग
वार्ता
image