Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:10 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


ग्वालियर में दो दिवसीय राज्य लघु फिल्म उत्सव तीन अक्टूबर से

ग्वालियर, 27 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के ग्वालियर में भारतीय चित्र साधना के प्रतिष्ठित चित्र भारती राज्य स्तरीय लघु फिल्म उत्सव-2021 यहां तीन एवं चार अक्टूबर को आयोजित होगा।
आयोजन समिति के अध्यक्ष डॉ. केशव पांडेय ने आज संवाददाता को बताया कि चित्र भारती का यह पहला राज्य स्तरीय फिल्म फेस्टिवल है। उन्होंने बताया कि ग्वालियर में फिल्मों को लेकर काफी संभावनायें हैं। यह फिल्मोत्सव आने वाले समय में ग्वालियर अंचल की प्रतिभाओं और महत्वपूर्ण स्थलों आदि के लिये विकास के द्वार खोलेगा।
उन्होंने बताया कि इस आयोजन में फिल्म के लिये दस विषय निर्धारित हैं जिसमें भारतीय स्वाधीनता संघर्ष, स्वाधीन भारत के 75 वर्ष अनलॉकडाउन, वोकल फॉर लोकल, गांव खुशहाल देश खुशहाल, भारतीय संस्कृति एवं मूल्य शामिल है।
उन्होने बताया कि तीन अक्टूबर को फेस्टिवल का शुभारंभ सांसद विवेक शेजवलकर और समापन केन्द्रीय नागरिक उड्डयन विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया करेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश की संस्कृति मंत्री ऊषा ठाकुर करेंगी। उन्होंने बताया कि फेस्टिवल में पुराने जमाने की अभिनेत्री दादा साहब फालके पुरस्कार पाने वाली मध्यप्रदेश ग्वालियर की वनमाला के नाम से एक अवार्ड भी शुरू किया जायेगा। वहीं फिल्मों में एक जूरी द्वारा फिल्मों को देखकर उन्हें पुरस्कार भी दिये जायेंगे।
आईआईटीटीएम निदेशक डॉ. आलोक शर्मा एवं अध्यक्ष डॉ. केशव पांडेय ने बताया कि इस फिल्म फेस्टिवल को आईआईटीटीएम के साथ वीआईएसएम कालेज, ग्रीनवुड पब्लिक स्कृल, राजा मानसिंह तोमर कला एवं संगीत विश्चविद्यालय एवं उदभव सांस्कृतिक संस्था के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इसके बाद फरवरी 2022 में तीन दिवसीय राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल भी भोपाल में आयोजित किया जायेगा।
इस मौके पर संरक्षक एवं आईआईटीटीएम के निदेशक डॉ. आलोक शर्मा, राजामानसिंह तोमर कला एवं संगीत विश्वविद्यालय के कार्यपरिषद सदस्य एवं कार्यक्रम संयोजक चन्द्रप्रताप सिंह सिकरवार एवं चित्र भारती के प्रांत सह संयोजक दिनेश चाकणकर उपस्थित थे।
सं नाग
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
image