Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:49 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


एम्स उप निदेशक के ठिकानों से छह लाख रुपयों से अधिक की नगदी मिली

भोपाल, 27 सितंबर (वार्ता) केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की गिरफ्त में आए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) भोपाल के एक उप निदेशक धीरेंद्र प्रताप सिंह के ठिकानों पर छापे की कार्रवाई के दौरान 6़ 75 लाख रुपए नगद और बैंक खातों में 1़ 11 करोड़ रुपए की धनराशि मिली है।
सीबीआई सूत्रों ने बताया कि शनिवार को गिरफ्तार किए गए आरोपी अधिकारी के ठिकानों पर छापों के दौरान लगभग 6़ 75 लाख रुपए की नगद राशि मिली है। उसके और परिजनों के विभिन्न बैंक खातों में एक करोड़ 11 लाख रुपए जमा हैं। इसके अलावा म्युचल फंड और शेयर आदि में निवेश संबंधी कागज भी मिले हैं और यह राशि लगभग 79 लाख रुपए है। चार सौ पैंसठ ग्राम वजन के सोने के सिक्के और ठोस सोना भी जब्त किया गया है। यही नहीं भूखंड और फ्लेट में निवेश संबंधी दस्तावेज भी छापे के दौरान हासिल हुए हैं।
एम्स भोपाल के निदेशक धीरेंद्र प्रताप सिंह को शनिवार को यहां एक केमिस्ट से एक लाख रुपयों की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद कल उसे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से निलंबित कर दिया गया। वह अभी सीबीआई की रिमांड पर है और उससे पूछताछ की जा रही है। गिरफ्तारी के बाद उसके भोपाल स्थित ठिकानों पर छापे की कार्रवाई भी की गयी।
वह केमिस्ट के देयकों के भुगतान के एवज में रिश्वत मांग रहा था। केमिस्ट ने एम्स भोपाल में दवाएं और अनेक चिकित्सकीय सामग्री प्रदाय की थी।
प्रशांत
वार्ता
image