Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:03 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


जीएसपी हमारी एसेट है, बने दूसरों के लिये मॉडल-यशोधरा

भोपाल, 29 सितम्बर (वार्ता) मध्यप्रदेश की तकनीकी शिक्षा एवं कौशल विकास मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा है कि ग्लोबल स्किल पार्क हमारी एसेट है। इसके निर्माण में कोई भी कमी नहीं आनी चाहिये, 645 करोड़ रुपये की लागत से बन रहा जीएसपी अंतर्राष्ट्रीय प्रोजेक्ट है और यह दूसरों के लिये एक मॉडल बनकर उभरना चाहिये।
श्रीमती सिंधिया आज भोपाल के नरेला संकरी स्थित निर्माणाधीन ग्लोबल स्किल पार्क के कार्य प्रगति की समीक्षा कर रही थी। उन्होंने कहा कि जीएसपी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का ड्रीम प्रोजेक्ट है, इसे सबसे बेहतरीन होना ही है। उन्होंने कहा कि जीएसपी परिसर में बॉयो डॉयवर्सिटी पार्क निर्मित करें। यहाँ युवाओं को ऐसा माहौल मिलना चाहिये, जिससे उन्हें मानसिक शांति मिले। उन्होंने कार्य की प्रगति की वस्तु-स्थिति को रिकॉर्ड करने के निर्देश दिये। इससे हम अपने कार्यों की प्रगति में गति ला सकेंगे।
उन्होंने कहा कि परिसर में लैण्डस्केप तैयार करवाये। इसके लिये टेंडर प्रक्रिया अपनायें। साइट पर नोटिस बोर्ड लगायें और उसमें समय-समय पर किये गये और प्रगतिरत कार्यों की जानकारी चस्पा करें। इससे आम जनता को भी ग्लोबल स्किल पार्क के निर्माण प्रगति की जानकारी होगी। उन्होंने परिसर के पेड़ों को क्षति न पहुँचाते हुए निर्माण करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि अगर बिल्डिंग संरचना में डिजाइन को बदलना पड़े तो बदलें, पेड़ों को रिलोकेट करें।
इस अवसर पर संचालक कौशल विकास जितेन्द्र राजे, प्रोजेक्ट डायरेक्टर जीएसपी हरजिंदर सिंह एवं टाटा कंसल्टेंसी, मोन्टे कारलो और श्रीजी इन्फ्रॉस्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड के अधिकारी मौजूद थे।
नाग
वार्ता
image