Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:21 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


जल रिसाव के कारण सिवनी में भूकंप-कलेक्टर

सिवनी 01 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के सिवनी में कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फटिंग ने कहा कि पानी के रिसाव के कारण आज भूकंप के हल्के झटके महसूस किये गये।
सिवनी जिला मुख्यालय सहित नागपुर रोड स्थित इलाके में सुबह 11.49 बजे रियेक्टर स्केल पर 3.6 तीव्रता का भूकंप का झटका दर्ज किया गया है।
कलेक्टर डॉ फटिंग ने बताया कि केंद्र सरकार के जियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इण्डिया के एडिशनल डायरेक्टर हेमराज सूर्यवंशी ने बताया कि विगत दिवसों से सिवनी जिले में महसूस किया जा रहे सौम्य झटके, पानी के रिसाव के कारण होते हैं। यह सौम्य झटकों से नुकसानी की संभावना नहीं होती है।
कलेक्टर ने बताया कि सिवनी जिले में हो रहे भूकंप को लेकर सतत रूप से जियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इण्डिया के अधिकारियों एवं अन्य संबंधित वरिष्ठ कार्यालयों के सतत सम्पर्क में है। जिला प्रशासन द्वारा आमजनों से इन भू- घटनाओं से भयभीत न होते हुए सतर्कता बरतने की अपील की गई।
ज्ञात हो कि सिवनी जिले में विगत दिवसों से भू-कंपन की शिकायतों को लेकर जिला प्रशासन द्वारा विगत 22 सितम्बर 21 को जियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इण्डिया भारत सरकार को प्रभावी क्षेत्रों में सर्वे का अनुरोध किया गया था। जिसके परिपालन में जियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इण्डिया की टीम 24 सितम्बर 21 को जिले में पहुंची।
जियोलॉजिस्ट एम.एस.पठान के निर्देशन में टीम ने भूकम्पन प्रभावी क्षेत्र आमाझिरिया, राघादेही, बींझावाड़ा, डूंडासिवनी, इंदावाड़ी, गहरानाला, चूना भट्टी, बिठली, मानेगांव, कोहका, माथाटोला, रिंझाई एवं सेलुआ तथा अन्य क्षेत्र का निरीक्षण करने के साथ ही स्थानीय व्यक्तियों से चर्चा की गई।
सं नाग
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
image