Friday, Apr 26 2024 | Time 03:40 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


जीएसपी में क्षेत्रीय आई टी आई लाभ उठाएँ-गुप्ता

भोपाल, 01 अक्टूबर (वार्ता) तकनीकी शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग के सचिव मुकेश चन्द गुप्ता ने कहा कि गोविन्दपुरा स्थित ग्लोबल स्किल पार्क सिटी कैम्पस में अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की मशीनें उपलब्ध हैं। क्षेत्रीय आईटीआई के ट्रेनिंग ऑफिसर और प्राचार्य उसका फायदा उठा सकतें है।
श्री गुप्ता ग्लोबल स्किल्स पार्क सिटी कैम्पस गोविन्दपुरा में ट्रेनिंग ऑफिसर के दस दिवसीय टर्नर एवं मशीनिष्ट ट्रेड तथा आई टी आई के प्राचार्यों की स्किल एनहान्समेंट ट्रेनिंग के समापन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जब सिटी कैम्पस के प्रशिक्षार्थियों की ट्रेनिंग नहीं होती, उस समय का सदुपयोग करें। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी आई टी आई की मशीनों का सर्वे कर मेन्टेनेंस कि व्यवस्था करें। इस माह के अंत तक सभी मशीनें कार्य करने की स्थिति में हों। इस अवसर पर श्री गुप्ता ने प्रशिक्षणार्थियों को प्रमाण-पत्र भी वितरित किए।
ग्लोबल स्किल्स पार्क के प्रोजेक्ट डायरेक्टर हरजिंदर सिंह ने कहा कि हमारा सबसे बड़ा विजन तकनीकी शिक्षा को एसपिरेशनल बनाना है। नरेला संकरी में निर्माणाधीन ग्लोबल स्किल पार्क को ट्रेनिंग हब के रूप में विकसित किया जायेगा।
संचालक कौशल विकास जितेन्द्र सिंह राजे ने सभी प्रशिक्षणार्थियों को बधाई देते हुए कहाकि कोविड के बाद यह पहला प्रशिक्षण था। इस तरह के प्रशिक्षण भविष्य में भी लगातार कराए जायेंगे।
नाग
वार्ता
image