Saturday, Apr 20 2024 | Time 22:10 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


महेश्वर में आईपीएल का सट्टा खेलते पांच गिरफ्तार

खरगोन 01 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के महेश्वर में एक मकान में मोबाइल समेत इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की मदद से बड़े स्तर पर आईपीएल का सट्टा संचालित करते 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
खरगोन के पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ चौधरी ने आज बताया कि मुखबिर की सूचना पर खरगोन से गठित टीम ने महेश्वर स्थित भूपेंद्र जैन के किराए पर दिए मकान पर दबिश दी। इस दौरान चेन्नई सुपर किंग और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल मैच पर लगाए गए सट्टे का हिसाब किताब मिला।
उन्होंने बताया कि मौके से दो एलईडी टीवी, 2 सेट टॉप बॉक्स, 3 लैपटॉप, 36 मोबाइल, कई फर्जी सिमें, एक वाईफाई राउटर, दो डोंगल, दो कम्युनिकेशन सेट टॉप बॉक्स, 3 पावर बूस्टर, एक मोटरसाइकिल, एक कार और एक वॉइस रिकॉर्डर जब्त हुआ है। इसके अलावा मैच पर लगाये गये 40 लाख रुपए सट्टे के हिसाब किताब की डायरी तथा 1,44,000 नगद बरामद किए गए।
उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक इनका नेटवर्क गुजरात और महाराष्ट्र में भी फैला हुआ है।
मौके से गिरफ्तार सरगना करही के जयंतीलाल उर्फ मामा जैन व काना सूर्यवंशी, विकास जैन राजेंद्र नगर इंदौर, धीरज वर्मा खरगोन तथा राकेश वर्मा मंडलेश्वर को आज न्यायालय के समक्ष पेश किया गया जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।
उक्त मकान भाजपा के वरिष्ठ नेता का बताया जाता है। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक ने बताया कि चूंकि उक्त मकान भाजपा नेता ने किराए पर दिया था और उसकी संलिप्तता इस खेल में नहीं पाई गई है, इसलिए उसे आरोपी नहीं बनाया गया है।
उल्लेखनीय है कि 1 हफ्ते पूर्व इंदौर में भी आईपीएल का सट्टा खेलते कई लोग गिरफ्तार हुए थे और इसमें पश्चिम निमाड़ के बड़वानी तथा खरगोन जिलों के कई लोग संलिप्त पाये गये थे।
सं नाग
वार्ता
image