Friday, Apr 26 2024 | Time 02:54 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कमलनाथ ने महात्मा गांधी और शास्त्री की जयंती पर उनके चित्रों पर माल्यार्पण कर दी पुष्पांजलि

भोपाल, 02 अक्टूबर (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर आज यहां मिंटो हाल परिसर स्थित उनके प्रतिमा स्थल पर पहुंचकर माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किये।
श्री कमलनाथ इसके बाद प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पहुंचकर दोनों महान विभूतियों के चित्र पर माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पित कर उनका पुण्य स्मरण किया। इस अवसर पर श्री कमलनाथ ने प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेसजनों को संबोधित करते हुए कहा कि महात्मा गांधी की सोच, उनकी विचारधारा, उनका दृष्टिकोण और देश को दिखाया गया मार्ग भी अमर है। आज हम उनके विचारों, आदर्शों पर चलने का संकल्प लें, क्योंकि आज सत्ता में बैठे लोगों द्वारा महात्मा गांधी और शास्त्री के विचारों, सिद्धांतों पर, देश के संविधान पर आक्रमण हो रहा है।
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने कभी सोचा नहीं होगा कि देश की संस्कृति पर भी हमला होगा। गांधीजी ने देश में अमन चेन, भाईचारे का संदेश दिया। आज इनके द्वारा देश को, समाज को बांटने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा पूर्व प्रधानमंत्री श्री शास्त्री ने जय जवान-जय किसान का नारा दिया था। अन्नदाता किसानों की स्थिति आज किसी से छिपी नहीं है।
दोनों महान विभूतियों की जयंती पर पूर्व केंद्रीयद्वय मंत्री सुरेश पचौरी, कांतिलाल भूरिया, पूर्व मंत्री पी.सी. शर्मा, विधायक आरिफ मसूद, ने भी कांग्रेसजनों को संबोधित किया। महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में सेवादल अध्यक्ष रजनीश सिंह, प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष प्रकाश जैन, मीडिया समन्वयक नरेन्द्र सलूजा सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन उपस्थित थे।
बघेल
वार्ता
image