Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:17 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शिवराज सिंगरौली जिले में जल प्रदाय योजनाओं का शिलान्यस करेंगे

भोपाल, 04 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सिंगरौली जिले के चितरंगी में जल जीवन मिशन के तहत आज जल प्रदाय योजनाओं का शिलान्यास करेंगे।
श्री चौहान सिंगरौली जिले के चितरंगी में जल जीवन मिशन के अंतर्गत 1566 करोड़ 49 लाख रुपये से अधिक लागत की जल-प्रदाय योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। उन्होंने कहा कि नल के माध्यम से हर घर में जल पहुंचेगा। इससे मेरी बहनों का समय और श्रम बचेगा।
मुख्यमंत्री ने कहा है कि ग्रामीण आबादी को पेयजल की सहज उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिये केंद्र की मोदी सरकार ने जल जीवन मिशन की सौगात पूरे राष्ट्र को दी है। मिशन के माध्यम से गाँव-गाँव नलजल योजनाओं के माध्यम से हर घर में नल से शुद्ध जल देना सुनिश्चित किया जा रहा है। मध्यप्रदेश में मिशन में तेजी से कार्य हो रहा है।
उन्होंने कहा कि कोरोना काल के बावजूद भी मिशन के कार्यों की गति को बनाए रखा गया, जिसके परिणामस्वरूप अब तक 3401 ग्राम, 33 हजार 996 आँगनबाड़ी केन्द्रों और 56 हजार 369 स्कूल में नल से जल पहुँचाया जा चुका है। ग्रामीण आबादी में 41 लाख 79 हजार 60 घरों में नल से जल की व्यवस्था की जा चुकी है।
श्री चौहान ने कहा कि हमारा प्रयास है कि आगामी 2 वर्ष में प्रदेश के सभी ग्रामों में घर-घर नल से जल पहुँचना शुरू हो जाए। इसके लिए सभी ग्रामों में जल स्रोत भी तलाशे जा रहे है। जिन ग्रामों में जल स्रोत नहीं है, वहाँ नवीन जल स्रोत विकसित कर नलजल योजना शुरू की जाएगी।
नाग
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image