Thursday, Apr 18 2024 | Time 17:07 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


अटल प्रगति पथ एक्सप्रेस-वे के संबंध में कार्य समय-सीमा में हो-कमिश्नर

मुरैना, 05 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुरैना में संभागायुक्त ने कहा कि अटल प्रगति पथ एक्सप्रेस-वे के भूमि अधिपत्य के संबंध में इस कार्य को हर हाल में 30 अक्टूबर तक पूरा कर लिया जाये।
संभागायुक्त आशीष सक्सेना ने यहां जिले के कलेक्टर्स साथ हुई बैठक में कल यह निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि अटल प्रगति पथ एक्सप्रेस-वे के लिये एन.एच.ए.आई को 30 अक्टूबर तक हर हाल में शासकीय भूमि का अधिपत्य सौंपा जाये। इसके लिये एन.एच.ए.आई 3-3 कर्मचारियों की टीम मुरैना, भिण्ड और श्योपुर जिले को 20-20 लोगों की टीम बनाकर कलेक्टर के सुपुर्द करें। इसके साथ कहा कि निजी भूमि अधिग्रहण के मामले में खसरा नंबर सहित संपूर्ण जानकारी सीधे तीनों जिलों के कलेक्टरों को उपलब्ध करायें, ताकि विसंगतियों को स्थल निरीक्षण के दौरान दूर किया जा सके।
बैठक में मुरैना कलेक्टर बी.कार्तिकेयन, भिण्ड कलेक्टर सतीश कुमार एस, श्योपुर कलेक्टर शिवम् वर्मा, एडीशनल कमिश्नर अशोक कुमार चौहान, वनमंडलाधिकारी, संयुक्त कलेक्टर विकास राजेन्द्र सिंह, अपर कलेक्टर नरोत्तम भार्गव, मध्यप्रदेश सड़क विकास निगम के एमडी शशांक मिश्रा वर्चुअल से जुड़े थे। भारतीय राष्टीय राजमार्ग प्राधिकरण के क्षेत्रीय अधिकारी विवेक जायसवाल, प्रोजेक्ट डायरेक्टर आरसी गुप्ता, डिप्टी मैनेजर अवनित सिद्धार्थ,सहित जिलों के कंसलटेन्ट और अनुविभाग स्तर के एसडीएम मौजूद थे।
कमिश्नर श्री सक्सेना ने कहा कि अटल प्रगति पथ एक्सप्रेस-वे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की और प्रदेश की महत्वाकांक्षी योजना है। इस योजना के निर्माण में किसी भी स्तर पर अब विलंब नहीं होना चाहिये। उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों से कहा कि वे 30 अक्टूबर तक कलेक्टरों द्वारा जो सरकारी जमीन अधिग्रहण की है, उसका अधिपत्य ले लें।
सं नाग
वार्ता
image