Thursday, Apr 25 2024 | Time 02:14 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भस्मार्ती में धोखाधड़ी करने वाले छह आरोपियों पर प्रकरण दर्ज

उज्जैन, 05 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में होने वाली भस्मार्ती में धोखाधडी करने के मामले में आज छह लोगों के खिलाफ धोखाधडी सहित अन्य धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया गया।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार कलेक्टर एवं श्री महाकालेश्वर मन्दिर प्रबंध समिति के अध्यक्ष आशीष सिंह के निर्देश पर सत्कार शाखा के कार्यपालक सहायक अभिषेक भार्गव ने महाकालेश्वर मन्दिर में कार्यरत एस एस सुरक्षा कंपनी के पांच सुरक्षाकर्मी एवं एक सत्कार शाखा के कर्मचारी के विरूद्ध धोखाधड़ी कर महाकाल क्षेत्र में स्थित होटल में ठहरे कुछ दर्शनार्थियों को भस्म आरती कराये जाने के प्रकरण महाकाल थाने में प्रकरण दर्ज करवाया है।
दो अक्टूबर को महाकाल क्षेत्र स्थित होटल में ठहरे कुछ दर्शनार्थियों से महाकाल मन्दिर में दर्शन कराये जाने के लिए एस एस कंपनी के सुरक्षाकर्मी सुरेश राठौर निवासी इंदिरा नगर उज्जैन ने सत्कार शाखा के कार्यालय में कार्यरत कर्मचारी मंगल तिवारी तथा सुरक्षा गार्ड संजय मालवीय, नीलम, जीलेश कश्यप और शुभम कटारिया के साथ मिलीभगत से बाहर से आने वाले दर्शनार्थियों से भस्म आरती के लिये अतिरिक्त रुपये प्राप्त कर कूटरचना करके भस्म आरती की अनुमति जारी करते हुए श्री महाकालेश्वर मन्दिर प्रबंध समिति के साथ धोखाधड़ी की।
यही नहीं इनके द्वारा मन्दिर प्रबंध समिति को आर्थिक नुकसान पहुंचाते हुए मन्दिर की छवि को धूमिल किया गया। उक्त कृत्य के कारण सभी के विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही के लिए महाकाल थाने में एफआईआर दर्ज करायी गयी है।
सं बघेल
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image