Friday, Mar 29 2024 | Time 15:35 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भू माफियों पर कार्रवाई, अवैध रुप से निर्मित मकान और गोदाम जमींदोज

जबलपुर, 06 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के जबलपुर में जिला प्रशासन द्वारा भू माफियाओं के खिलाफ की जा रही कार्रवाई के बीच आज तीन भूमाफियाओं पर कार्रवाई की गयी, जिसमें उनके द्वारा सीलिंग की जमीन पर अवैध रुप से कब्जा कर निर्मित मकान और गोदाम जमींदोज किया गया।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार कलेक्टर कर्मवीर शर्मा एवं पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा के मार्गदर्शन में अधारताल थाना क्षेत्र के बड़ी ओमती निवासी मो. युसुफ के द्वारा महाराजपुर में सीलिंग की लगभग 4 एकड़ भूमि जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 16 करोड़ रूपये है पर कब्जा कर काॅलोनी बनाई जा रही थी। मो.युसुफ द्वारा इस सीलिंग की जमीन को निजी भूमि बताकर भूखण्ड बेचे जा रहे थे तथा 6 लोगों के द्वारा लगभग 1 करोड़ की लागत से एक दुमंजिला एवं एक सिंगल स्टोरी मकान का निर्माण एवं 4 मकानों की नीव का निर्माण किया जा चुका था, को जमीदोंज किया गया।
इसी प्रकार सुहागी निवासी मुकेश शर्मा के द्वारा सुहागी में सीलिंग की लगभग 2 एकड़ जमीन एवं अबरार हुसैन द्वारा एक एकड़ भूमि जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 12 करोड़ रूपये है पर लगभग 2 हजार वर्ग फुट में 50 लाख रूपये की लागत से गोदाम एवं 50 लाख रूपये की लागत से नीव डाली गयी थी, को भी जमींदोज किया गया।
बघेल
वार्ता
image