Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:08 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


खंड़वा संसदीय उपचुनाव के लिए भाजपा और कांग्रेस प्रत्याशियों ने दाखिल किए नामांकन पत्र

खंडवा, 07 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के खंडवा संसदीय उपचुनाव के लिए आज यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस के प्रत्याशियों ने अपना-अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।
ज्ञानेश्वर पाटिल अपने समर्थकों के साथ कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने भाजपा प्रत्याशी के रुप में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा मौजूद रहे। उधर, कांग्रेस के राजनारायण सिंह पुरनी कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचकर अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इस दौरान उनके साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरुण यादव और बुरहानपुर के निर्दलीय विधायक सुरेश सिंह ‘शेरा’ मौजूद रहे।
खंड़वा संसदीय सीट से सांसद रहे भाजपा के वरिष्ठ नेता नंदकुमार सिंह चौहान के निधन के चलते यह सीट रिक्त हुयी है, जिसके लिए यह उपचुनाव हो रहे हैं। उपचुनावों के लिए नामांकनपत्र दाखिले की प्रक्रिया एक अक्टूबर को ही प्रारंभ हो चुकी है और इसकी अंतिम तिथि कल यानी शुक्रवार है। इनकी जांच 11 अक्टूबर को होगी और 13 अक्टूबर तक नामवापसी की तिथि निर्धारित है। उपचुनाव के लिए मतदान 30 अक्टूबर को और मतगणना 02 नवंबर को होगी।
सं बघेल
वार्ता
image