Friday, Apr 19 2024 | Time 08:24 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


संप्रेक्षण गृह से पांच बाल अपराची फरार, तीन पकड़ाए, दो की तलाश

सागर, 08 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के सागर जिले के सिविल लाइन थाना अंतर्गत राजघाट रोड पर स्थित बाल संप्रेक्षण गृह से विभिन्न गंभीर आरोपों में बंदी पांच बाल अपचारी चौकीदार को घायल कर फरार हो गए, जिनमें से तीन को पकड़ लिया गया है जबकि दो फरार हैं, जिनकी तलाश की जा रही है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार राजघाट रोड स्थित बाल संप्रेक्षण गृह से कल रात पांच अपचारी बालक चौकीदार कैलाश को घायल कर फरार हो गए। पुलिस ने बताया कि रात में सुधार गृह में रखे गए बालकों द्वारा सीने में दर्द की बात कह कर चौकीदार को अंदर बुलाया फिर उसके सिर पर बॉल्टी से हमला कर दिया, जिससे वह चोटिल हो गया। आरोपी अपचारी बालक गुप्तीनुमा हथियार भी लिए थें, जिसे उन्होंने सुधार गृह के नल तोड़कर उन्हें पैना कर लिया था।
आरोपी बालकों ने सुधार गृह का सीसीटीव्ही कैमरा भी तोड़ दिया। साथ ही डीपीआर को भी क्षतिग्रस्त कर गए। घायल चौकीदार से मोबाइल और चॉबियां छीनकर वह फरार हो गए। चौकीदार ने सुधार गृह के दूसरे होमगार्ड को आवाज दी फिर घटना की जानकारी पुलिस को दी गयी। पुलिस ने रात में ही फरार आरोपियों की तलाश में टीम लगायी और देर रात्रि फरार हुए पांच में से तीन बाल अपचारियों को मुख्य बस स्टैंड के पास से पकड़ लिया गया। शेष दो अपचारी फरार हैं, जिनकी तलाश की जा रही है।
बाल संप्रेक्षण गृह से फरार होने वाले आरोपियों पर हत्या के प्रयास, डकैती और चोरी जैसे गंभीर मामले दर्ज हैं। सभी फरार आरोपियों की उम्र 14 से 17 वर्ष के बीच की है।
सं बघेल
वार्ता
image