Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:19 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


गेहू और अनाज का उचित भंडारण नहीं किये जाने पर जवाब तलब

इंदौर, 08 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय की इंदौर खंडपीठ ने एक जनहित याचिका की सुनवाई करते हुए केंद्र और राज्य सरकार के जिम्मेदार अधिकारियों से गेंहू और अनाज के उचित भंडारण नहीं करने पर जवाब तलब किया है।
प्रशासनिक न्यायाधीश सुजॉय पॉल और न्यायाधीश अनिल वर्मा की युगलपीठ ने आज याचिका में बनाये गए पक्षकारों से 4 हफ्ते में जवाब तलब किया है। दायर इस जनहित याचिका में कहा गया है कि विभिन्न क्रय और विक्रय योजनाओं के तहत राज्य और केंद्र सरकार द्वारा किसानों से खरीदे गए गेंहू और अन्य अनाज ख़रीदा जाता है। याचिका में आरोप लगाया गया है कि इस अनाज और गेहू का उचित भंडारण नहीं किया जाता है। केवल मध्यप्रदेश में ही हर वर्ष हजारों सैकड़ों क्विंटल अनाज बारिश में भीगने से सड़ जाता है। बावजूद हर वर्ष बारिश के मौसम के पहले अनाज को सुरक्षित रखने की वयवस्था नहीं की जाती है।
न्यायलय ने याचिका में उठाये गए प्रश्नों पर केंद्र और राज्य सरकार के छह जिम्मेदार अधिकारियों से जवाब मांगा है। याचिका की आगामी सुनवाई 23 नवंबर 2021 को संभावित है।
जितेंद्र बघेल
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
image