Wednesday, Apr 24 2024 | Time 22:35 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


तीन विधानसभा क्षेत्रों में 44 और संसदीय क्षेत्र में 17 प्रत्याशियों ने नामांकन भरे

भोपाल, 08 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के तीन विधानसभा उपचुनावों और एक संसदीय उपचुनाव के लिए नामांकनपत्र दाखिले के अंतिम दिन आज तक क्रमश: 44 और 17 प्रत्याशियों ने नामांकनपत्र दाखिल किए हैं।
राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय की ओर से मुहैया करायी गयी जानकारी के अनुसार पृथ्वीपुर विधानसभा के लिए कुल 11, रैगांव (अजा) के लिए 24 और जोबट (अजजा) से 09 उम्मीदवारों की ओर से नामांकनपत्र पेश किए गए हैं। खंडवा संसदीय उपचुनाव के लिए 17 प्रत्याशियों ने नामजदगी के पर्चे भरे हैं।
नामांकनपत्र दाखिले का कार्य 01 अक्टूबर को प्रारंभ हुआ था, जो आज दिन में तीन बजे तक चला। 11 अक्टूबर को इन नामांकनपत्रों की जांच की जाएगी और 13 अक्टूबर को दिन में तीन बजे तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। इसके बाद प्रत्याशियों को लेकर तस्वीर पूरी तरह साफ हो जाएगी। मतदान 30 अक्टूबर को सुबह 07 बजे से शाम 06 बजे तक होगा और मतगणना 02 नवंबर को होगी।
आज रैगांव और पृथ्वीपुर में भाजपा प्रत्याशियों क्रमश: श्रीमती प्रतिमा बागरी और डॉ शिशुपाल सिंह यादव ने संबंधित क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारी के समक्ष अपने नामांकनपत्र पेश किए। इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा भी मौजूद रहे। इसके अलावा जोबट में वरिष्ठ पार्टी नेता कैलाश विजयवर्गीय की मौजूदगी में पार्टी प्रत्याशी श्रीमती सुलोचना रावत ने नामांकनपत्र दाखिल किया।
प्रशांत
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image