Thursday, Apr 25 2024 | Time 01:28 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बुजुर्गों के प्रति संवेदनशीलता बढ़ाने अगस्त-2022 तक होंगे विभिन्न कार्यक्रम

भोपाल, 11 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश में युवाओं में बुजुर्गों के प्रति संबेदनशीलता बढ़ाने के लिए 15 अगस्त 2022 तक आनलाइन गतिविधियां संचालित की जाएंगी।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश में बुजुर्गोंं की भावनात्मक जरूरतों के प्रति संवेदनशील वातावरण का निर्माण करने के उद्देश्य से “आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम” के तहत 01 अक्टूबर 2021 से 15 अगस्त 2022 तक युवाओं के लिये विभिन्न ऑनलाइन गतिविधियाँ संचालित की जा रही हैं।
इस संबंध में सामाजिक न्याय एवं नि:शक्तजन कल्याण आयुक्त डॉ. ई. रमेश कुमार ने प्रदेश के सभी कुलपतियों से अनुरोध किया है कि वे “बुजुर्गों की बात, देश के साथ” थीम पर युवाओं का बुजुर्गों से संवाद, बुजुर्गों का सम्मान, प्रचलित गाथाओं, विचारों, अनुभवों और कहानियों को ऑनलाइन साझा करने में युवाओं की पूर्ण सहभागिता सुनिश्चित करें।
उन्होंने कुलसचिवों के आग्रह किया है कि इस दौरान लगातार डिजिटल प्लेटफार्म का अधिकतम उपयोग कर बुजुर्गों के प्रति संवेदनशीलता के विविध कार्यक्रम किये जायें। लाइव ईवेंट के लिये सोशल मीडिया का उपयोग, ऑनलाइन प्रश्नोत्तर प्रतियोगिताएँ, यू-ट्यूब पर कार्यक्रमों का आयोजन, जिलों में संचालित वरिष्ठ आश्रमों में युवा संवाद और अन्य गतिविधियाँ आयोजित की जायें। संचालित गतिविधियों की जानकारी सामाजिक न्याय एवं नि:शक्तजन कल्याण विभाग को भी भेजी जाए।
विश्वकर्मा
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image