Thursday, Apr 18 2024 | Time 20:21 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


गबन के मामले में पूर्व सरपंच और सचिव के प्राथमिकी दर्ज

बड़वानी 11 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले की ठीकरी थाना पुलिस ने 30 लाख रूपए से अधिक के गबन के मामले में दवाना के पूर्व सरपंच तथा ग्राम पंचायत के सचिव के विरुद्ध आज प्रकरण दर्ज किया है।
ठीकरी की थाना प्रभारी सोनू शितोले ने बताया कि प्रभारी मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत ठीकरी अशोक जैन के शिकायत आवेदन पर ग्राम पंचायत के दवाना के पूर्व सरपंच अनार सिंह और तत्कालीन पंचायत सचिव दशरथ सानेर के विरुद्ध गबन व धोखाधड़ी संबंधी विभिन्न धाराओं के अंतर्गत प्रकरण दर्ज कर उनकी तलाश आरंभ कर दी गई है।
शिकायत के मुताबिक दोनों आरोपियों ने 2017-18 में संयुक्त रूप से ग्राम पंचायत दवाना के बैंक खाते से शासन द्वारा 47 लाख रुपये से अधिक स्वीकृत राशि आहरित कर सीसी रोड, मांगलिक भवन आदि निर्माण कार्य नहीं कराए। इसकी शिकायत उपसरपंच जितेंद्र तोमर द्वारा किए जाने के उपरांत जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी के निर्देश पर दल गठित कर जांच की गई थी।
जांच में पाया गया था कि दोनों के द्वारा 30 लाख 74 हजार 381 रुपए के कार्य नहीं कराए गए थे। उन्हें उक्त राशि जमा कराने अथवा कार्य पूर्ण कराने के लिए समय भी दिया गया था, किंतु ऐसा नहीं किए जाने के उपरांत प्रकरण दर्ज कराया गया।
सं नाग
वार्ता
image