Tuesday, Apr 16 2024 | Time 17:13 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


ग्रामीण क्षेत्रों में पुलिस का बीट सिस्टम बनाकर आपसी विवाद सुलझायें- सक्सेना

मुरैना 13 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के ग्वालियर संभागायुक्त आशीष सक्सेना ने कहा है कि शहरों की तर्ज पर ग्रामीण अंचलों में पुलिस का बीट सिस्टम बनाकर छोटे-मोटे आपसी विवादों को समझौते के आधार पर गाँव में ही निपटायें। साथ ही गाँव के माफियाओं के खिलाफ भी कार्रवाई की जाए।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार संभागायुक्त श्री सक्सेना ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कहा कि पुलिस अधिकारी शहर की तर्ज पर ग्रामीण अंचल में पुलिस का बीट सिस्टम बनाएँ। दो से तीन पटवारी हल्काें के बीच में एक बीट बनाई जाए। इस बीट के जरिए छोटे-मोटे आपसी विवादों को समझौते के आधार पर गाँव में ही निराकरण कराएँ। साथ ही गाँव के माफियाओं के खिलाफ भी कार्रवाई की जाए। इस काम में पटवारी सहित अन्य विभागों के मैदानी कर्मचारी भी सहयोग करें।
उन्होंने कहा कि इस कार्य की जवाबदेही संबंधित अनुविभागीय पुलिस अधिकारी की होगी। ग्रामीण अंचल की बीट सिस्टम की बैठक हर हफ्ते आयोजित की जाए। बीट सिस्टम को बेहतर ढंग से लागू करने के लिये सभी विभागों के मैदानी कर्मचारियों के लिए स्पष्ट आदेश जारी किए। उन्होंने कहा आपसी समझौते से बेहतर कोई न्याय नहीं हो सकता। समझौता लिखित रूप में हो, जिसका सभी पक्ष पालन करें।
सं विश्वकर्मा
वार्ता
More News
देश के स्वाभिमान और राेजगार के साथ भविष्य की जरूरतों का भी रखा भाजपा ने ध्यान : यादव

देश के स्वाभिमान और राेजगार के साथ भविष्य की जरूरतों का भी रखा भाजपा ने ध्यान : यादव

15 Apr 2024 | 8:05 PM

भोपाल, 15 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी की ओर से लोकसभा चुनाव के लिए जारी किए गए संकल्प पत्र के बिंदुओं की जानकारी देते हुए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज कहा कि इस संकल्प पत्र में देश के स्वाभिमान और रोजगार जैसी बातों के साथ ही देश की भविष्य की जरूरतों का भी ध्यान रखा गया है।

see more..
लोकसभा चुनाव रामभक्तों और राम के विरोधियों के बीच - यादव

लोकसभा चुनाव रामभक्तों और राम के विरोधियों के बीच - यादव

15 Apr 2024 | 8:03 PM

राजगढ़, 15 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को निशाने पर लेते हुए कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनाव “रामभक्तों” और “राम विरोधियों” के बीच है।

see more..
image