Tuesday, Apr 23 2024 | Time 22:58 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


नि:शुल्क भूमि हस्तांतरण विषय पर दो दिवसीय कार्यशाला

भोपाल, 14 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश की सर्वाधिक महत्वपूर्ण एवं महत्वाकांक्षी अटल प्रगति पथ परियोजना के लिए भूमि हस्तांतरण की प्रक्रिया को तेजी से पूर्ण कराने के लिए भिण्ड, मुरैना और श्योपुर जिले में 21 और 22 अक्टूबर को दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार इस दो दिवसीय कार्यशाला में राजस्व, वन, लोक निर्माण विभाग तथा एनएचएआई के अधिकारी संयुक्त रूप से शामिल होंगे। कार्यशाला 21 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से एक बजे तक कलेक्टर सभागार भिंड तथा दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक कलेक्ट्रेट सभागार मुरैना में आयोजित होंगी। इसी प्रकार 22 अक्टूबर को सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक कलेक्टर सभागार श्योपुर में आयोजित की जाएगी।
लोक निर्माण विभाग के प्रमुख सचिव नीरज मंडलोई ने बताया कि अटल प्रगति पथ का 313 किलोमीटर एरिया चंबल संभाग के श्योपुर, मुरैना तथा भिंड जिलों की सीमा से गुजरेगा। राज्य शासन की मंशानुसार यह कार्य निर्बाध रूप से समय-सीमा में पूर्ण किया जाना है। इसके लिए लोक निर्माण विभाग द्वारा तीनों जिलों के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, राजस्व निरीक्षक तथा पटवारी, वन मंडलाधिकारी, अनुविभागीय अधिकारी वन तथा रेंजर, लोक निर्माण विभाग तथा राष्ट्रीय राजमार्ग के मैदानी अमले के साथ कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है।
बघेल
वार्ता
image