Thursday, Apr 18 2024 | Time 19:15 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


महिला के साथ छेड़खानी के आरोपी से विवाद के बाद पति ने आत्महत्या की

खरगोन, 15 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के गोगावां थाना क्षेत्र में एक महिला के साथ छेड़छाड़ के आरोपी से विवाद के उपरांत पीड़िता के पति द्वारा आत्महत्या कर लिए जाने के मामले में जांच की मांग की गयी है।
भीकन गांव के अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) अजय दुबे ने बताया कि 2 सितम्बर को ग्राम साला की विवाहिता की शिकायत पर एक व्यक्ति के खिलाफ छेड़खानी का मामला दर्ज करने के अलावा प्रतिबंधात्मक कार्यवाही कर उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। कुछ दिनों पूर्व आरोपी को जमानत मिल गई थी। 13 अक्टूबर को दोनों पक्षों में पुनः विवाद हुआ और आरोपी के साथ जमकर मारपीट भी की गयी।
इस मामले में दोनों पक्षों की शिकायत पर दो प्रकरण दर्ज किए गए थे। छेड़छाड़ के आरोपी को घायल अवस्था में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के अगले दिन महिला के पति ने खेत में जाकर वृक्ष से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।
गोगावा के थाना प्रभारी महेश सुनैया ने बताया कि आज बहुजन समाज पार्टी तथा भीम आर्मी के सदस्यों ने गोगावा स्थित शासकीय अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम नहीं होने दिया। उन्होंने पुलिस के विरुद्ध उचित कार्रवाई न करने का आरोप लगते हुए आरोपी के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का प्रकरण दर्ज करने, कुछ और आरोपियों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज करने की मांग की।
उन्होंने बताया कि अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर आक्रोशित लोगों को समझाइश दी। इसके उपरांत शव का पोस्टमार्टम कराया गया और आज शाम उसका अंतिम संस्कार किया गया। उन्होंने कहा कि घटना की बहुआयामी जांच आरंभ कर दी गई है।
सं बघेल
वार्ता
image