Monday, Nov 29 2021 | Time 01:58 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


रावण दहन के दौरान करतूत, शराबी गिरफ्तार

बड़वानी, 16 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के अंजड़ थाना क्षेत्र में रावण दहन कार्यक्रम के दौरान अप्रिय व्यवहार करने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है।
अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) कुंदन सिंह मंडलोई ने बताया कि राजीव गांधी नगर में दशहरा मैदान में रावण दहन की कल देर शाम पूरी तैयारियां हो चुकी थीं। पुतला दहन के लिए भगवान राम, लक्ष्मण, सीता और हनुमान जी का रूप धारण किए कलाकारों का इंतजार किया जा रहा था।
इसी दौरान दिनेश नाम के एक व्यक्ति ने शराब के नशे में रावण के पुतले में आग लगा दी, जिसके चलते वह जलकर खाक हो गया। हालाकि शराबी को ऐसा करने से रोकने के प्रयास भी हुए।
आज नागरिकों द्वारा जानकारी दिए जाने पर दिनेश के विरुद्ध प्रतिबंधात्मक कार्रवाई कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया।
इसी तरह अंजड़ थाना क्षेत्र के तलवाड़ा डेब में आतिशबाजी के दौरान रावण का पुतला निर्धारित कार्यक्रम के पहले ही दुर्घटनावश जल गया। दशहरा उत्सव समिति के प्रमुख मुकेश पटेल ने बताया कि रावण दहन के पूर्व जनता के मनोरंजन के लिए आतिशबाजी की परंपरा है। इसी दौरान अचानक रावण के पुतले के सिर में चिंगारी पहुंच जाने के चलते मिनटों में ही पुतला जलकर खाक हो गया।
सं प्रशांत
वार्ता
More News
भू-माफिया के कब्जे से सभी जमीनें मुक्त होने तक अभियान जारी रहेगा:शिवराज

भू-माफिया के कब्जे से सभी जमीनें मुक्त होने तक अभियान जारी रहेगा:शिवराज

28 Nov 2021 | 9:02 PM

भोपाल, 28 नवम्बर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश को भू-माफियाओं से मुक्त करने का अभियान तब तक जारी रहेगा, जब तक कि भू-माफिया के कब्जे से सभी जमीनें मुक्त नहीं करा ली जातीं।

see more..
image