Saturday, Apr 20 2024 | Time 10:01 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शिवराज ने आज फिर कमलनाथ और दिग्विजय पर साधे निशाने

निवाड़ी/सतना, 17 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज फिर वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमलनाथ और दिग्विजय सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने अपने मुख्यमंत्रित्व काल में राज्य में क्या किया, यह किसी से छिपा नहीं है और वे राज्य का विकास करने वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार से सवाल पूछते हैं।
श्री चौहान ने निवाड़ी जिले की पृथ्वीपुर विधानसभा क्षेत्र में सिमरा और कांटी में तथा सतना जिले की रैगांव (अजा) विधानसभा क्षेत्र के सेमरवारा और भर्जुन गांव में चुनावी सभाओं को संबोधित किया। इन अवसर पर दोनों विधानसभा उपचुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी क्रमश: शिशुपाल सिंह यादव और श्रीमती प्रतिमा बागरी भी मौजूद रहे।
श्री चौहान ने भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि श्री दिग्विजय सिंह जब राज्य के मुख्यमंत्री थे, तब प्रदेश में सड़कों की क्या हालत थी, सब जानते हैं। उस समय यह कह पाना मुश्किल था कि सड़क में गड्ढे हैं या गड्ढों में सड़क। इसके बाद जब भाजपा सरकार में आयी तो उसने राज्य में न सिर्फ सड़कें बनायीं बल्कि विकास के अन्य कार्य किए। और अब वही दिग्विजय सिंह सड़कों को लेकर सवाल किस अधिकार से करते हैं।
श्री चौहान ने कहा कि श्री कमलनाथ 15 माह के लिए मुख्यमंत्री बने। तब वे वल्लभ भवन (राज्य मंत्रालय) में बैठे रहे। उस समय वल्लभ भवन में भी क्या होता था, वह भी सब जानते हैं। श्री कमलनाथ ने भाजपा की विकास संबंधी सभी योजनाओं को बंद कर दिया था। वे विकास के लिए पैसों की कमी का बहाना बनाते थे। उन्होंने कर्जमाफी के नाम पर किसानों के साथ भी धोखाधड़ी की। इस बीच राज्य में फिर से भाजपा की सरकार आयी और किसानों, गरीबों संबंधी योजनाओं को पुन: प्रारंभ किया गया।
श्री चौहान ने भाजपा नेताओं द्वारा कन्या पूजन पर सवाल उठाने के कारण भी कांग्रेस को आड़े हाथों लिया और कहा कि यह हमारी संस्कृति है। लेकिन कांग्रेस नेताओं को इस पर भी आपत्ति है। उन्होंने कहा कि वे तो हमेशा कन्या पूजन करते आए हैं और आगे भी करेंगे। उन्होंने कहा कि वे कन्या पूजन नहीं करेंगे, तो क्या कांग्रेसियों की पूजा करेंगे। उन्होंने केंद्र की नरेंद्र मोदी और राज्य की उनकी सरकार की ओर से उठाए जा रहे कदमों की जानकारी भी दी और कहा कि इन दोनों क्षेत्रों में उपचुनाव के कारण वे घोषणाएं नहीं कर सकते हैं। लेकिन यह कहना चाहते हैं कि विकास के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।
श्री चौहान ने दोहराया कि वे जो भी वादा करते हैं, उसे निभाते अवश्य हैं। वे इन क्षेत्रों के विकास का वादा कर रहे हैं और उसे भी निभाएंगे। श्री चौहान विधानसभा उपचुनावों के मद्देनजर इन दिनों संबंधित क्षेत्रों में लगातार प्रचार अभियान में जुटे हैं। वे अपनी सभाओं में कांग्रेस के दोनों नेताओं को लगातार निशाने पर ले रहे हैं।
पृथ्वीपुर और रैगांव के अलावा जोबट विधानसभा क्षेत्रों तथा खंडवा संसदीय क्षेत्र में उपचुनाव के लिए मतदान 30 अक्टूबर को और मतगणना 02 नवंबर को होगी।
प्रशांत
वार्ता
image