Tuesday, Apr 23 2024 | Time 22:59 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भूपेश ने शासकीय चालक को पीटने पर पुलिस अधीक्षक को हटाया,जांच के दिए निर्देश

रायपुर 18 अक्टूबर(वार्ता)छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नारायणपुर के पुलिस अधीक्षक उदय किरण को कथित रूप से अपने शासकीय चालक की निर्मम पिटाई के मामले में वहां से तुरंत हटाकर पूरे प्रकरण की जांच के निर्देश दिए हैं।
श्री बघेल के निर्देश पर गृह विभाग ने पुलिस अधीक्षक उदय किरण को हटाकर उनके स्थान पर पुलिस अधीक्षक (मुख्यमंत्री सुरक्षा) गिरिजाशंकर जायसवाल को पदस्थ कर दिया हैं।उन्ह तुरंत कार्यभार संभालने को कहा गया हैं।
इससे पूर्व इस घटना के आज संज्ञान में आने के बाद श्री बघेल ने बस्तर के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज को जांच के निर्देश दे दिए ।उन्होने घटना की सत्यता की जांच कर शासन को रिपोर्ट देने को कहा है। पुलिस अधीक्षक पर अपने शासकीय चालक (आरक्षक) की निर्मम पिटाई के आरोप हैं।घायलावस्था में चालक को अस्पताल में भर्ती करवाया गया हैं।
इस घटना पर बस्तर के आदिवासी नेताओं ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।पूर्व सांसद एवं आदिवासी नेता सोहन पोटाई ने सरकार से इस मामले में पुलिस अधीक्षक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। हालांकि कई बार विवादों में रह चुके पुलिस अधीक्षक उदय किरण ने चालक की पिटाई से इंकार किया हैं।
साहू
वार्ता
image