Wednesday, Apr 17 2024 | Time 02:49 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बिना अनुमति जुलूस निकालने को लेकर 100 लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज, दो पुलिस कर्मी घायल

बड़वानी, 19 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के सेंधवा कस्बे में बिना अनुमति ईद मिलादुन्नबी का जुलूस निकालने को लेकर दो मामलों में करीब 100 लोगों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज किए गए। इस दौरान हुई झड़प में दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं।
सेंधवा शहर थाने के नगर निरीक्षक बलदेव मुजाल्दा ने बताया कि यहां कुछ दिन पूर्व नवरात्रि में गरबे को लेकर दो पक्षों में हुए विवाद के उपरांत निषेधाज्ञा लागू की गई थी। इसके उपरांत ईद मिलादुन्नबी को लेकर सभी पक्षों की बैठक में यह तय किया गया था कि जुलूस नहीं निकाला जाएगा। इसके बावजूद आज सेंधवा में दो स्थानों जोगवाड़ा रोड और मोतीबाग क्षेत्र में जुलूस निकाला गया तथा रोके जाने पर पुलिस के साथ झड़प भी की गयी। इस दौरान पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर स्थिति को बिगड़ने से रोका। घटना में दो उप निरीक्षक भी घायल हुए हैं।
उन्होंने बताया कि पुलिस की तरफ से दोनों जुलूस निकालने वाले 20 नामजद तथा 80 अज्ञात लोगों के विरुद्ध बलवा, शासकीय संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और निषेधाज्ञा के उल्लंघन संबंधी धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।
जिला कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा तथा पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार शुक्ला ने कहा कि उपद्रवियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। सेंधवा में एेहतियातन अतिरिक्त पुलिस बल तैनात रखा गया है।
सं बघेल
वार्ता
image