Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:59 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भाजपा की सरकार में प्रदेश का हर वर्ग परेशान: कमलनाथ

रैगांव, 19 अक्टूबर (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज राज्य की भारतीय जनता पार्टी सरकार को मंहगाई, बेरोजगारी सहित अन्य कई मुद्दों को लेकर उन पर हमला करते हुए कहा कि इनकी सरकार में प्रदेश हर वर्ग परेशान है।
श्री कमलनाथ ने सतना जिले के रैगांव में कांग्रेस प्रत्याशी कल्पना वर्मा के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने प्रदेश को भ्रष्टाचार में, अपराध में, महिलाओं, आदिवासी और दलितों पर अत्याचार में, बेरोजगारी में और महंगाई में नंबर वन बना दिया है। इसके कारण प्रदेश का हर वर्ग परेशान है।
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि वह भाजपा सरकार से यह पूछना चाहते हैं कि अगर उन्होंने माफिया को प्रदेश से निकाला, अगर उन्होंने शुद्ध के लिए युद्ध छेड़ा, अगर 1000 गोशाला खुलवाईं, अगर प्रदेश के किसानों का कर्जा माफ किया तो क्या गुनाह किया। भाजपा सरकार न किसान का भला चाहती है, न नौजवान का भला चाहती है।
श्री कमलनाथ ने कहा कि मध्यप्रदेश की अर्थव्यवस्था 75 प्रतिशत कृषि पर ही निर्भर है। उन्होंने मुख्यमंत्री बनते ही सतना जिले में ही अकेले 45,700 किसानों का कर्ज माफ किया था। पूरे प्रदेश में हमने 27 लाख किसानों का कर्ज माफ किया था। वह कृषि में क्रांति लाना चाहते थे ताकि हमारे किसान को आसानी से बीज मिले, आसानी से खाद मिले, सस्ती बिजली मिले और बड़ी-बड़ी परियोजनाए आयें ताकि नौजवानों को रोजगार मिले। लेकिन आज स्थिति यह है कि प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में किसान खाद के लिए परेशान हैं।
श्री कमलनाथ ने कहा की कल्पना वर्मा कांग्रेस की सच्ची सिपाही हैं और रैगांव क्षेत्र का विकास करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। जब रैगांव की जनता ईवीएम का बटन दबाएगी तो रैगांव में कांग्रेस पार्टी की प्रत्याशी जीतेगी और रैगांव में कांग्रेस का झंडा फहराएगा। प्रदेश के सभी चारों उपचुनाव कांग्रेस पार्टी की जीत होगी और भाजपा की उल्टी गिनती शुरू हो जाएगी।
बघेल
वार्ता
image