Thursday, Apr 25 2024 | Time 04:17 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस किसानों के बेमौसम बारिश सें खराब हुयी फसल पर भी कर रही राजनीति: भूपेंद्र

भोपाल, 19 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के चुनाव प्रबंध समिति के संयोजक भूपेंद्र सिंह ने प्रदेश में हाल ही में बेमौसम बारिश से किसानों की खराब हुयी फसल को लेकर कांग्रेस पर हमला करते हुए आज कहा कि वे इस पर भी राजनीति कर रहे हैं।
श्री सिंह ने यहां मीडिया से चर्चा में कहा कि देश में साठ वर्षो तक राज करने वाली कांग्रेस ने किसानों और गरीबों के लिए कोई कार्य नहीं किया और अब हम कर रहे हैं, तो उन्हें इसमें भी आपत्ति हो रही है। उन्होंने कहा कि यही कारण की कांग्रेस की आज देश में यह हालत हो गयी है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बेमौसम बारिश से खराब हुयी फसलों के सर्वे के आदेश दिए हैं। सर्वे के आधार पर सभी किसानों को राहत राशि वितरित की जाएगी और इसके साथ ही किसानों को फसल बीमा का लाभ में दिया जाएगा।
नगरीय प्रशासन मंत्री ने किसानों और गरीबों के हितों को ध्यान में रखते हुए आज मंत्रिपरिषद की बैठक में जो निर्णय लिए गए हैं, उसकी सराहना की और कहा कि इससे गरीबों और किसानों को लाभ मिलेगा। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के आदिवासियों को पट्टे देने की घोषणा पर भी निशाना साधा और कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की पंद्रह महीने सरकार रही, जब अादिवासियों को पट्टे नहीं दिए गए, अब चुनाव में वे इस तरह की घोषणा कर जनता को फिर गुमराह कर रहे हैं।
मंत्रिपरिषद की बैठक में किसानों को बिजली में सब्सिडी देने के निर्णय को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि प्रदेश के उपचुनाव वाले जिलों को छोड़कर प्रदेश में कहीं आचार संहिता लागू नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार ने यह निर्णय किसानों के हितों को ध्यान में रखकर लिया है, इस पर भी कांग्रेस को आपत्ति है।
बघेल
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image