Tuesday, Nov 30 2021 | Time 21:15 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


इंदौर ग्रामीण के सरपंचो, पूर्व सरपंचों और सचिवों के खिलाफ अलग-अलग चार प्रकरण दर्ज

इंदौर, 19 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के इंदौर ग्रामीण के चार अलग-अलग थानों में प्रशासनिक अधिकारियों की शिकायत पर सरपंच, पूर्व सरपंच और सचिव के खिलाफ शासन के साथ धोखाधड़ी करने के मामले में प्रकरण दर्ज किये गए हैं।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया पहला मामला चंद्रावतीगंज का है। यहां पटवारी राहुल चौधरी की शिकायत पर रिंकू चौधरी निवासी ग्राम जिंदाखेडा और सचिव रामप्रसाद राठौर के खिलाफ पद का दुरुपयोग करते हुए फर्जी फर्म बनाकर करीब 8 लाख 50 हजार से अधिक के बिल पास करवाने का मामले में शिकायत होने पर प्रकरण दर्ज किया गया है। इसी तरह क्षिप्रा थाना पुलिस ने सरपंच सिकंदर पटेल के खिलाफ कार्रवाई की है। पटेल पर पद का दुरुपयोग करते हुए लाखों रुपये के घोटाले का आरोप है।
उधर, सांवेर के पूर्व सरपंच हरी परमार पर भंडारण क्रय के मामले में धोखाधड़ी करने के आरोप प्रकरण दर्ज किया गया है। इसी क्रम में चौथा प्रकरण हातोद पुलिस ने राजस्व निरीक्षक धनसिंह रावत की शिकायत पर कांकरिया ग्राम के पूर्व सरपंच कृष्णा के खिलाफ मामला दर्ज किया है। कृष्णा पर भी पद का दुरूपयोग करते हुए मनरेगा योजना के तहत क्रय विक्रय कर सरकार को राजस्व की हानि पहुंचाने के साथ धोखाधड़ी का आरोप है। पुलिस ने चारों ही मामले जांच के बाद आरोप सही पाए जाने कल सोमवार रात प्राथमिकी दर्ज की है।
जितेंद्र बघेल
वार्ता
image