Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:34 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भाजपा की सरकार में विकास नहीं सिर्फ झूठी घोषणाएं हुयीं: कमलनाथ

खंडवा, 20 अक्टूबर (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उनकी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए आज कहा कि इनके राज में विकास नहीं केवल असत्य घोषणाएं कर जनता को गुमराह करने का काम किया गया।
श्री कमलनाथ ने खंडवा संसदीय क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले देवास जिले के पुंजापुरा और खंडवा जिले के पंधाना में कांग्रेस प्रत्याशी राजनारायण सिंह पूरणी के समर्थन में चुनावी सभाओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने स्थानीय मुद्दों को लेकर जमकर हमला करते हुए कहा कि पुंजापुरा की दशा देखकर आश्चर्य हो रहा है कि नर्मदा किनारे होने के बावजूद यहां पानी का संकट, ना उद्योग, ना विकास, ना रोज़गार, रोज़गार के अभाव में लोगों का पलायन जारी, आज भी यह क्षेत्र विकास की दृष्टि से उपेक्षित, यह देखकर उन्हें ताज्जुब होता है।
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि आज का नौजवान कोई ठेका या कमीशन नहीं चाहता है, वह तो व्यवसाय का मौका चाहता है, अपने हाथों को काम चाहता है, यही नौजवान देश का प्रदेश का नव निर्माण करेंगे, उन्हें आज चिंता इन नौजवानों की है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में आज किसान, रोज़गार पर बात नही होती, आज तो ये ध्यान मोड़ने के लिये राष्ट्रवाद, पाकिस्तान पर बात करते है।
श्री कमलनाथ ने कहा कि पंद्रह महीने की कांग्रेस सरकार में हमें काम करने के लिए सिर्फ़ साढ़े 11 माह मिले। जब उन्होंने सरकार संभाली तो सबसे बड़ी चुनौती कृषि क्षेत्र की थी। हमारे प्रदेश की 70 प्रतिशत अर्थव्यवस्था कृषि क्षेत्र पर आधारित है। हमने कृषि क्षेत्र में क्रांति लाने की शुरुआत की। आज जब यहां आया तो देखा कि बोर्ड लगे हैं कि पानी नहीं तो वोट नहीं। यह हमारी गलती तो नहीं, प्रदेश में पिछले 17 वर्ष से किसकी सरकार रही है, यह तो उनकी कमी है।
उन्होंने कहा कि देवास में एक लाख 15 हज़ार किसानों की हमने कर्जमाफी की, खंडवा में हमने 58 हज़ार किसानों की क़र्ज़माफ़ी की, इसके गवाह तो किसान खुद है। हमने ना केवल डिफाल्टर बल्कि चालू खाता वालों का भी कर्ज माफ किया क्योंकि हमें किसानों को आर्थिक मजबूती बनाना था। हमने किसान क़र्ज़माफ़ी का दूसरा चरण चालू ही किया था कि हमारी सरकार गिरा दी गयी। हमने पहले चरण में 27 लाख किसानो का क़र्ज़ माफ़ किया।
इस दौरान मंच पर पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव, कांग्रेस प्रत्याशी राजनारायण सिंह पूरनी, पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा, जयवर्धन सिंह, सुरेंद्र सिंह शेरा, ओंकार मरकाम, प्रियव्रत सिंह, मुकेश नायक, हीरालाल अलावा, राजकुमार पटेल, अर्चना जायसवाल, के के मिश्रा, अजय शाह, बल्ली मिश्रा, ओंकार पटेल, अमिताभ मंडलोई, प्रतिभा रघुवंशी, भगवान सिंह सोलंकी, मनोज राजानी, संजय पटेल, रूपाली बारे आदि उपस्थित थे।
बघेल
वार्ता
More News
दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

25 Apr 2024 | 7:50 PM

भोपाल, 25 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत मध्यप्रदेश में शुक्रवार को छह संसदीय क्षेत्राें में सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच एक करोड़ 11 लाख 62 हजार से अधिक मतदाता 12,828 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे। मतदान पूर्ण होने के साथ ही 80 प्रत्याशियों की किस्मत इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में बंद हो जाएगी।

see more..
image