Monday, Nov 29 2021 | Time 01:39 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


देशी पिस्तौल के साथ दो गिरफ्तार

खरगोन, 20 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के भगवानपुरा थाना क्षेत्र में पुलिस ने 10 देशी पिस्तौलों के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार कर उपकरण और निर्माण सामग्री जब्त की है।
भगवानपुरा के थाना प्रभारी विश्वेश्वर करील ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर कल नवलपुरा के एक शासकीय विद्यालय के समीप खड़े दो लोगों को हिरासत में लिया गया। उनके पास से 10 देसी पिस्तौल बरामद की गयी। उनकी पहचान नवलपुरा के प्रकाश तथा नरेंद्र सिकलीकर के रूप में हुई है, जबकि उनका तीसरा साथी कमाल सिंह फरार होने में सफल हो गया।
उनसे पूछताछ के आधार पर नवलपुरा स्थित जगह पर कारतूस, हथियार बनाने के उपकरण तथा सामग्री जब्त की गयी। आरोपी जंगलों में हथियार बनाकर इन्हें जमीन में गाड़ देते थे और आवश्यकता पड़ने पर सप्लाई करते थे। उन्होंने बताया कि यह बर्तनों से पीतल तथा तांबे का उपयोग कारतूस बनाने में भी करते थे।
पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ चौधरी ने बताया कि 12 अक्टूबर को भी जिले के गोगावा थाना क्षेत्र में एक आरोपी से 14 देशी पिस्तौलें बरामद की गई थी। हालांकि उन्होंने कहा कि दोनों मामलों में फिलहाल यह बात सामने नहीं आई है कि आरोपी किसी बड़े रैकेट से जुड़े थे या किसी गैंग को सप्लाई करने जा रहे थे।
सं बघेल
वार्ता
More News
भू-माफिया के कब्जे से सभी जमीनें मुक्त होने तक अभियान जारी रहेगा:शिवराज

भू-माफिया के कब्जे से सभी जमीनें मुक्त होने तक अभियान जारी रहेगा:शिवराज

28 Nov 2021 | 9:02 PM

भोपाल, 28 नवम्बर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश को भू-माफियाओं से मुक्त करने का अभियान तब तक जारी रहेगा, जब तक कि भू-माफिया के कब्जे से सभी जमीनें मुक्त नहीं करा ली जातीं।

see more..
image