Friday, Mar 29 2024 | Time 17:04 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


राजस्थानी लोक नृत्य एवं गीत कार्यक्रम के साथ चरखा खादी उत्सव का रंगारंग समापन

भोपाल, 20 अक्टूबर (वार्ता) खादी तथा ग्रामोद्योग के क्षेत्र में कार्यरत कत्तिन, बुनकरों एवं अन्य कारीगरों को सतत् रोजगार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से मध्यप्रदेश खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड द्वारा भोपाल हाट परिसर में 9 से 20 अक्टूबर तक आयोजित चरखा खादी उत्सव का राजस्थानी लोक नृत्य के साथ समापन हुआ।
खादी ग्रामोद्योग की प्रबंध संचालक अनुभा श्रीवास्तव द्वारा अगस्त माह में आयोजित खादी वस्त्रों की सेल्फी प्रतियोगिता एवं खादी वस्त्रों पर ड्रेस डिजायनिंग की माह अक्टूबर में आयोजित प्रतियोगिता में प्राप्त प्रविष्टियों में से उत्कृष्ट प्रतिभागियों को खादी वस्त्रों एवं प्रशस्ति-पत्र प्रदान कर पुरूस्कृत किया गया। चरखा खादी उत्सव में आयोजित खादी परिधान प्रदर्शन कार्यक्रम के प्रतिभागियों को भी प्रमाण-पत्र प्रदाय किये गए।
बोर्ड की प्रबन्ध संचालक श्रीमती अनुभा श्रीवास्तव ने आयोजन को सफल बनाने के लिए प्रदेशवासियों द्वारा खादी एवं ग्रामोद्योग उत्पादों का अधिक से अधिक क्रय कर इकाइयों/हस्त शिल्पियों को प्रोत्साहित करने के लिए आभार व्यक्त किया गया।
बघेल
वार्ता
More News
बस्तर : भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधी टक्कर

बस्तर : भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधी टक्कर

29 Mar 2024 | 4:50 PM

जगदलपुर, 29 मार्च (वार्ता) छत्तीसगढ़ की बस्तर संसदीय सीट पर हर बार की तरह इस बार भी मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच ही है।

see more..
image