Friday, Mar 29 2024 | Time 18:38 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


'साइकल यात्रा' के दौरान विधानसभा अध्यक्ष के रूप में मिलने वाले 'सत्कार' का उपयाेग नहीं करेंगे गौतम

भोपाल, 21 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने आज कहा कि वे 24 अक्टूबर से प्रारंभ होने वाली उनकी 'साइकल यात्रा' के दौरान अध्यक्ष के रूप में हासिल होने वाले विशेष सत्कार (प्रोटोकॉल) का उपयोग नहीं करेंगे।
विंध्य अंचल के कद्दावर नेता श्री गौतम अपने विधानसभा क्षेत्र रीवा जिले के देवतालाब में 24 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक साइकल यात्रा निकालने की घोषणा पहले ही कर चुके हैं। सात दिनों की साइकल यात्रा के दौरान श्री गौतम अपने क्षेत्र की जनता से हमेशा की तरह सहज रूप से मिलेंगे और उनकी समस्याएं सुनकर उनका निराकरण निकालेंगे। इस दौरान वे शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में भी अवगत कराएंगे।
शुचिता की राजनीति के पक्षधर श्री गौतम ने अपनी यात्रा के संबंध में आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और विपक्ष के नेता कमलनाथ को पत्र लिखकर विधिवत सूचित किया है। उन्होंने पत्र में स्पष्ट किया है कि वे विधानसभा अध्यक्ष के रूप में दायित्व का निर्वहन पिछले लगभग आठ माह से पूरी निष्ठा और ईमानदारी से कर रहे हैं, लेकिन वे देवतालाब क्षेत्र के निर्वाचित जनप्रतिनिधि भी हैं। इस नाते उनकी क्षेत्र में जनअपेक्षाओं की पूर्ति भी जिम्मेदारी है।
श्री गौतम ने कहा कि चूंकि वे एक संवैधानिक पद पर हैं, इसलिए उन्होंने अपनी सात दिवसीय साइकल यात्रा के दौरान अध्यक्ष के रूप में मिलने वाला सत्कार (प्रोटोकॉल) प्राप्त नहीं करने का निश्चय किया है। उन्होंने दोहराया कि साइकल यात्रा सिर्फ विधायक के रूप में रहेगी।
श्री गौतम ने इस पत्र की प्रतिलिपि संसदीय कार्य मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा के अलावा कांग्रेस विधायक दल के मुख्य सचेतक डॉ गोविंद सिंह को भी भेजी है।
श्री गौतम 24 अक्टूबर को देवतालाब विधानसभा क्षेत्र के पुरवा पड़रिया गांव से साइकल यात्रा की शुरूआत करेंगे। इसका समापन 31 अक्टूबर को देवतालाब के स्टेडियम में होगा। समापन अवसर पर आयोजित सभा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और अन्य वरिष्ठ नेताओं के भी शामिल होने की संभावना है।
प्रशांत
वार्ता
image