Friday, Apr 19 2024 | Time 05:51 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


टीकाकरण का आंकड़ा 100 करोड़ के पार होने पर प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया प्रभुराम चौधरी ने

भोपाल, 21 अक्टूबर (वार्ता) देश में वैक्सीन डोज का आंकड़ा 100 करोड़ के पार होने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का मध्यप्रदेश के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने आभार व्यक्त किया है।
स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने देश में कोरोना वैक्सीन के 100 करोड़ प्लस डोज लगने पर आज दोपहर यहॉँ राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) मुख्यालय में आयोजित बैठक में प्रदेश के सभी जिला स्वास्थ्य अधिकारियों से वर्चुअली संवाद करते हुए कहा कि देश के साथ मध्यप्रदेश भी टीकाकरण की दिशा में लगातार अग्रसर हो रहा है। इस संबंध में उन्होंने प्रधानमंत्री श्री मोदी का अाभार भी व्यक्त किया।
उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में 6 करोड़ 72 लाख से अधिक कोरोना वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है। उन्होंने टीकाकरण में प्राप्त हुई महत्वपूर्ण उपलब्धि के लिए स्वास्थ्य विभाग के अमले को बधाई दी।
इस मौके पर एम.डी. एनएचएम सुश्री प्रियंका दास ने बताया कि देश में कोरोना वैक्सीन के 100 करोड़ प्लस डोज लगाये गये हैं। इसमें मध्यप्रदेश में 6 करोड़ 72 लाख 43 हजार वैक्सीन डोज लगाये गये हैं। प्रदेश में 4 करोड़ 94 लाख 96 हजार 308 प्रथम डोज और एक करोड़ 77 लाख 46 हजार 695 को कोरोना वैक्सीन की द्वितीय डोज लगाई गई है।
उन्होंने कहा कि इस उपलब्धि में प्रदेश के स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं का महत्वपूर्ण योगदान है। सितंबर माह में सर्वाधिक एक करोड़ 70 लाख से अधिक वैक्सीन डोज लगाई गई है। प्रदेश में प्रथम डोज की लगभग सेचुरेशन की स्थिति है। वर्षाकाल में ग्रामीण क्षेत्रों में आवागमन की मुश्किलों के बीच भी स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं ने निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त किया है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी प्रदेश के सभी पात्र नागरिकों को समय पर कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाना सुनिश्चित करें।
विश्वकर्मा
वार्ता
image