Friday, Mar 29 2024 | Time 16:14 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


वैक्सीनेशन पर कीर्तिमान बनाना देश के लिए बड़ी उपलब्धि: भूपेंद्र

भोपाल, 21 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री तथा भारतीय जनता पार्टी के चुनाव प्रबंध समिति के संयोजक भूपेंद्र सिंह ने आज कहा कि देश में वैक्सीनेशन महाअभियान के तहत सौ करोड वैक्सीन की डोज लगाने का काम किया गया, जो देश के लिए बड़ी उपलब्धि है।
श्री सिंह ने यहां मीडिया से चर्चा में कहा कि मध्यप्रदेश में भी छह करोड़, 72 लाख 24 हजार वैक्सीन की डोज लगाई गई है। इस अपार सफलता के लिए हम सभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का अभिनन्दन तथा स्वागत करते हैं। इसके साथ ही इस सुरक्षा कवच के लिए देशवासियों को भी बधाई देते हैं।
भोपाल की सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर से जुड़े एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि वह साध्वी हैं। साध्वी, संत निर्विकार होते हैं। वह सहज रूप से अपनी बात कहती हैं। इसके अलग अर्थ नहीं निकाले जाने चाहिए। भारतीय जनसंघ के स्थापना दिवस पर उन्होंने कहा कि आज भारतीय जनसंघ का स्थापना दिवस है। आज के दिन ही डॉ श्यामाप्रसाद मुख़र्जी के नेतृत्व में भारतीय जनसंघ की स्थापना हुई थी। आज जनसंघ की स्थापना को 70 वर्ष हो गए हैं।
नगरीय प्रशासन मंत्री ने कहा कि आज मध्यप्रदेश के प्रत्येक मतदान केंद्र पर भाजपा के वरिष्ठ नेता तथा कार्यकर्ता कमल का चिन्ह बना कर उसमें दीपक प्रज्ज्वलित किया गया। दीपक ऊर्जा, खुशी तथा उत्साह का प्रतीक है। दीपक प्रज्ज्वलित कर ‘दीपक से कमल की यात्रा’ आज पूरे प्रदेश में आयोजित की गयी। सभी मतदान केंद्रों पर इस यात्रा को लेकर उद्बोधन दिया गया। संकल्प पत्र तथा उपलब्धि पत्र पढ़े गए।
इस अवसर पर सभी जगह भाजपा के वरिष्ठ नेताओं का सम्मान भी किया गया। हम सभी इस संकल्प के साथ आगे बढ़ेंगे कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बेरोजगारी और भ्रष्टाचार से मुक्त भारत का निर्माण करेंगे। यह संकल्प भी कि हम भारत को दुनिया में एक मजबूत राष्ट्र के रूप में स्थापित करेंगे। देश की सीमाएं सुरक्षित रहें तथा देश और आगे बढ़े, हम सभी यह संकल्प लेते हैं।
बघेल
वार्ता
image