Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:05 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सेवानिवृत्त सीईओ की लगभग एक करोड़ रुपए की बेनामी संपत्ति उजागर

जबलपुर, 21 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश की जबलपुर की आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (ईओडब्ल्यू) ने आज सेवानिवृत्त जनपद पंचायत सीईओ नागेन्द्र यादव के जबलपुर, मंडला और भोपाल स्थित मकानों पर एक साथ दबिश देकर लगभग एक करोड़ रुपए की बेनामी संपत्ति उजागर की।
ईओडब्ल्यू के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार नागेंद्र यादव की भर्ती आदिवासी विभाग में छोटे से पद से हुई थी। आरोपी ने अपनी जुगाड़ से मंडला जनपद पंचायत के सीईओ का प्रभार प्रतिनियुक्ति पर पा लिया। इसके बाद वह घंसौर सिवनी और शहडोल जनपद पंचायत में भी बतौर सीईओं के पद पर रहा, जिसके बाद वह सेवानिवृत्य हो गया। पिछले 10 वर्षो में उसने यह संपत्ति बनाई है।
आरोपी नागेंद्र यादव के मंडला में दो, जबलपुर में एक और भोपाल में एक मकान मिला है। आरोपी ने जबलपुर के तिलहरी स्थित थीम पार्क में बड़ा मकान बना रखा है। आरोपी और उसकी पत्नी अनीता यादव के नाम पर मंडला महाराजपुर में छ: एकड़ कृषि भूमि और उसके और परिजनों के नाम के विभिन्न बैंकों में खाते होने की जानकारी जांच एजेंसी को लगी है, जिसकी जांच पड़ताल की जा रहीं है। वहीं लक्जरी वाहन और दो स्कूटर होना भी पाया गया है।
पुलिस अधीक्षक ईओडब्ल्यू देवेंद्र सिंह राजपूत ने बताया कि रिटायर जनपद पंचायत सीईओं के पास आय से अधिक संपत्ति होने की शिकायत मिली थी। इस पर उसके जबलपुर, मंडला और भोपाल स्थित आवास पर कार्रवाई जारी है। आरोपी के पास से कई गुना आय से अधिक संपत्ति पायी गई है। बैंक खातों की जानकारी एकत्रित की जा रही है। खातों में कितना पैसा और लॉकर में क्या है, इसकी जानकारी एकत्रित की जा रही है।
सं बघेल
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
image