Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:22 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भोपाल जिले ने वैक्सीनेशन के दूसरे डोज के मामले 60 प्रतिशन उपलब्धि की हासिल- लवानिया

भोपाल, 21 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के भोपाल जिला कलेक्टर अविनाश लवानिया ने कहा है कि नागरिकों की जागरूकता के चलते भोपाल जिले ने वैक्सीनेशन के प्रथम डोज के मामले में शत प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त करने के साथ दूसरे डोज में भी 60 प्रतिशत की उपलब्धि हासिल की है।
देश में कोरोना वैक्सीनेशन के 100 करोड़ डोज पूरा होने पर जिला कलेक्टर श्री लवानिया आज राजधानी भोपाल स्थित काटजू अस्पताल पहुंचे। यहाँ उन्होंने टीकाकरण कार्य में लगे स्वास्थ्य कर्मियों और वैक्सीनेशन के लिए आने वाले नागरिकों का फूल और गुलदस्ता देकर सम्मान किया।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि भोपाल जिला भी जल्दी ही अपने दोनों डोज के शत- प्रतिशत लक्ष्य को पूरा कर लेगा। जनता की सहभागिता से जिले ने प्रथम डोज का शत-प्रतिशत लक्ष्य के प्राप्त कर लिया है। दूसरे डोज में भी 60 परसेंट की उपलब्धि प्राप्त की जा चुकी है। इस उपलब्धि हमे अपनी योग्यता, क्षमता और सबकी सहभागिता से मिली है। शेष लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए हम सबको आगे आकर लोगों को दूसरा डोज लगवाने के लिए प्रेरित करना होगा। उन्होंने कहा कि कोई भी लक्ष्य इतना बड़ा नहीं होता कि जिसे पाया नहीं जा सके।
उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन का अभियान जारी है। वैक्सीनेशन से सभी लोग पूरी तरह सुरक्षित रहेंगे। लेकिन इसके साथ हम सभी को कुछ सावधानियाँ रखनी होगी। त्यौहारों के सीजन को देखते हुए भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से अपने आप को रोकना होगा, मास्क लगाते रहे हैं, हाथों को सेनेटाइज करते रहे, इससे हम कोरोना को पूरी तरह से नियंत्रित कर पाएंगे।
विश्वकर्मा
वार्ता
image