Saturday, Apr 20 2024 | Time 09:17 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मुद्दा विहीन कांग्रेस कर रही अनर्गल बयानबाजी: शिवराज

पंधाना, 21 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आरोप लगाते हुए आज कहा कि कांग्रेस का विकास से कोई लेना देना नहीं है। चुनाव में रोटी, कपड़ा, मकान और पढाई, दवाई और रोजगार मुद्दा होता है, लेकिन कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं है, इसलिए वह महिलाओं पर अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं।
श्री चौहान ने खंडवा जिले के पंधाना विधानसभा के ग्राम सिंगोट में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर कांग्रेस नेताओं की टिप्पणी उनकी भ्रष्ट मानसिकता को दर्शाती है। कांग्रेसी यह भूल गए है कि यह वहीं स्मृति ईरानी हैं, जिन्होंने इनके नेता राहुल गांधी को अमेठी में धूल चटाई है।
मुख्यमंत्री ने देश में 100 करोड़ वैक्सीनेशन पूरे होने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का अभिनंदन करते कहा कि कोविड की तीसरी लहर से बचने का सबसे प्रभावी हथियार वैक्सीन लगाना था। अगर कांग्रेस के जमाने को देख लें तो ऐसी बीमारियों में कभी स्वदेशी वैक्सीन नहीं बनी, सिर्फ अमेरिका, ब्रिटेन, रूस, जापान, जर्मनी में वैक्सीन बनती थी, उसके बाद भारत का टीकाकरण के लिए नंबर सबसे आखिरी में आता था। लेकिन यह प्रधानमंत्री श्री मोदी के कार्यकुशलता का ही परिणाम है कि भारत स्वदेशी वैक्सीन बनाने के लिए आत्मनिर्भर बना है।
श्री चौहान ने कहा कि भाजपा गांव, गरीब और किसानों की सरकार है। भाजपा सरकार ने गरीबों की जिन्दगी बदलने का प्रण लिया, इसलिए गरीबों को एक रूपए किलो गेंहू चावल और राशन दिया। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कोरोनाकाल में गरीबों को राहत देते हुए नवंबर तक फ्री राशन दिया, लेकिन कांग्रेस ने गरीबों के लिए कभी ऐसी योजनाएं नहीं चलायी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार गरीबों के लिए समर्पित है। हमने स्ट्रीट वेंडर्स की सहायता के लिए योजना बनायी, जिसमें 10 हजार रूपए ऋण देकर कोरोनाकाल में हुए नुकसान से उबरने के लिए मदद की।
उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर हमला कांग्रेस कहा कि कांग्रेस के नेता आते हैं भाषण फटकारते हैं और श्री कमलनाथ भाषण कम देते हैं और ट्वीटर-ट्वीटर ज्यादा खेलते हैं। श्री कमलनाथ उन्हें रोज ट्वीट करते रहते हैं, जरा इनसे भी पूछें तो कि तुमने कितनी सिंचाई की योजनाएं बनाईं। मुख्यमंत्री ने कहा कि जब दिग्विजय सिंह मुख्यमंत्री थे और यहीं राजनारायण सिंह जो अभी कांग्रेस के प्रत्याशी हैं। उन्होंने दिग्विजय सिंह से पुनासा लिफ्ट इरीगेशन योजना की मांग की थी तो श्री सिंह ने कहा था कि काहे कि सिंचाई योजना, पैसा कहां से आयेगा, लेकिन जब भाजपा की सरकार आई और वह मुख्यमंत्री बने, तब नंदू भैया ने पुनासा लिफ्ट इरीगेशन योजना की बात कही। आज एक नहीं अनेकों सिंचाई योजनाएं इस क्षेत्र में पूरी हो रही हैं।
मुख्यमंत्री ने स्वर्गीय नंदू भैया का स्मरण करते हुए कहा कि नंदू भैया हमेशा निमाड़ के विकास को लेकर सक्रीय रहते थे। नंदू भैया ने इस क्षेत्र में विकास की इबारत लिखी, उनके अधूरे कामों को श्री चौहान और भाजपा सरकार पूरा करेगी। उन्होंने कहा कि पार्टी के प्रत्याशी ज्ञानेश्वर पाटील लंबे समय तक नंदू भैया के सहयोगी रहे वे एक अनुभवी और जनता से जुड़े कार्यकर्ता हैं। ज्ञानेश्वर पाटील नंदू भैया के सपनों को पूरा करेंगे।
इस अवसर पर इंदौर सांसद शंकर लालवानी, प्रदेश सरकार के उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव, पार्टी की प्रदेश महामंत्री कविता पाटीदार, प्रदेश प्रवक्ता राम डांगोरे सहित पार्टी के पदाधिकारी मौजूद थे।
बघेल
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image