Wednesday, Apr 24 2024 | Time 17:57 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस विकास नहीं, जनहितैषी योजनाओं को बंद करने किया काम: शिवराज

टीकमगढ़, 22 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते हुए आज कहा कि उनसे अपने पंद्रह महीने के कार्यकाल के दौरान प्रदेश का विकास नहीं, बल्कि गरीबों का उत्थान करने वाले योजनाओं को बंद करने का काम किया है।
श्री चौहान टीकमगढ़ जिले के दौरे पर रहे, जहां उन्होंने पृथ्वीपुर विधानसभा के ग्राम बछोड़ा में चुनावी सभाओं को संबोधित कर भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार शिशुपाल यादव को भारी बहुमतों से जिताने की अपील की। उन्होंने कहा कि हमने गरीबों के उत्थान के लिये संबल जैसी अनेकों योजनायें शुरु की थीं, जिन्हें 15 महीने की कांग्रेस सरकार ने बंद कर दिया था। अब हमने फिर से सभी योजनाएँ शुरु की हैं।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कोई विकास कार्य तो किया नहीं, बल्कि गरीबों को लाभ दे रही योजनाओं को बंद करने का काम जरूर किया है। उन्होंने कहा कि वे जनता के बीच में जाते हैं, तो कांग्रेस को तकलीफ होती है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री धामना में दलित आदिवासी ठाकुरदास अहिरवार के घर भोजन करने पहुंचे। ठाकुरदास ने पूर्व की सभा मे मुख्यमंत्री को दिया था भोजन का निमंत्रण।
मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस सरकार में स्कूल, अस्पताल, शिक्षा, पानी, सड़क के लिए पैसा मांगने पर अपने विधायकों से बोला जाता था कि चलो चलो। फिर कांग्रेस को उनके साथियों ने भी बोल दिया चलो-चलो और उनकी सरकार चली गई। वे साथी भाजपा के साथ प्रदेश के विकास में सहभागी होकर कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कांग्रेस ने किसानों, युवाओं, बहनों को असत्य आश्वासन देकर छलने का काम किया। न किसानों का कर्जा माफ हुआ, न युवाओं को बेरोजगारी भत्ता मिला और न बहनों को योजनाओं का लाभ।
श्री चौहान ने कहा कि गरीबों का उत्थान ही सर्वोपरी है। हर गरीब अपनी जमीन का मालिक होगा, जिनके पास जमीन नहीं है उन्हें जमीन का पट्टा देकर मालिक बनाया जाएगा और फिर पीएम आवास योजना के तहत घर बनाकर देंगे। जिनके नाम छूट गये हैं आवास प्लस का सर्वे कराकर सबको पक्का घर दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि हमने मुख्यमंत्री भू अधिकार योजना बना दी है। अब कोई भी गरीब बिना आवास के नहीं रहेगा।
इस अवसर पर प्रभारी मंत्री विश्वास सारंग, मंत्री प्रभुराम चौधरी, ब्रजेन्द्र यादव, भाजपा प्रत्याशी शिशुपाल यादव, अध्यक्ष अखिलेश अयाची, प्रदेश मंत्री ललिता यादव, इमरती देवी, वीरेंद्र रघुवंशी, अनिल जैन, अनिता नायक, विधायक राकेश गिरी, राहुल सिंह, मुन्ना सिंह, मंडल अध्यक्ष गोविंद गौर, मानसिंह, ओमप्रकाश रावत, अनिल पांडेय सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।
बघेल
वार्ता
image