Friday, Apr 26 2024 | Time 00:38 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


स्कूल बस पलटने से चालक की मृत्यु, पांच छात्र घायल

बड़वानी, 23 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के राजपुर थाना क्षेत्र में आज क्लीनर द्वारा चलाई जा रही स्कूल बस पलट जाने के चलते गेट पर खड़े वाहन चालक की मृत्यु हो गई तथा कम से कम 5 छात्र घायल हो गए।
राजपुर के अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) पदम सिंह बघेल ने बताया कि सिनगुनऔर भागसूर के बीच तेज गति से आ रही बस अनियंत्रित होकर पलट गई। घटना में गेट पर खड़े बस के चालक मनीष निगवाल की दब जाने के चलते मृत्यु हो गई। उन्होंने बताया कि चालक की बजाय बस को क्लीनर चला रहा था।
उन्होंने बताया कि 5 छात्र भी मामूली रूप से घायल हुए हैं, जिन्हें प्राथमिक उपचार के उपरांत उनके घर भेज दिया गया है।
श्री बघेल ने बताया कि बस में भागसूर, साली तथा अन्य ग्रामों के छात्र थे, जो अंजड़ स्थित सराफा स्कूल में प्रतिदिन की तरह अध्ययन करने जा रहे थे।
बस के दुर्घटनाग्रस्त होने के उपरांत नागरिकों द्वारा विद्यार्थियों को उसमें से निकाला गया। सहायता करने वाले कृष्णपाल मांगीलाल ने बताया कि क्लीनर शराब के नशे में बस चला रहा था। मूल बस चालक गेट पर खड़ा था, और बस के पलटने के चलते वह उसके नीचे दब गया। उन्होंने बताया बस में करीब 25 छात्र थे।
पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार शुक्ला ने बताया कि पुलिस फरार हुए वाहन चालक के विरुद्ध सख्त धाराओं में प्रकरण दर्ज कर रही है। इसके अलावा स्कूल संचालक तथा बस मालिक को भी जांच के दायरे में लिया जा रहा है।
सं नाग
वार्ता
image