Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:59 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बैंककाॅलोनी में हुई चोरी के चार आरोपी गिरफ्तार, दो लाख के गहने बरामद

रतलाम, 23 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के रतलाम शहर की स्टेशन रोड पुलिस ने करीब ग्यारह दिन पूर्व बैंक कालोनी में हुई चोरी का पर्दाफाश करते हुए चोरी के चार आरोपियों को गिरफ्तार कर, उनके द्वारा चुराए गए दो लाख रुपए कीमत के गहने बरामद कर लिए है।
पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने आज बताया कि विगत 10 अक्टूबर की रात को अज्ञात चोरों ने बैंक कालोनी निवासी पुष्पलता शर्मा के घर में घुस कर चोरी की थी। श्रीमती शर्मा ने अपनी रिपोर्ट में बताया था कि रात करीब तीन बजे अचानक उनकी नींद खुली तो उन्होने देखा कि दो अज्ञात व्यक्ति उनके घर में चोरी कर रहे है। श्रीमती शर्मा ने उन्हे रोकने का प्रयास किया, तो चोरों ने उनके साथ झूमाझटकी की और चोरी करके वहां से भाग निकले।
इस झूमाझटकी में श्रीमती शर्मा के हाथ में चोट भी लगी थी। चोरी की रिपोर्ट पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज करते हुए चोरों की तलाश प्रारंभ की। पुलिस ने अपने मुखबिरों की मदद से चार संदिग्ध व्यक्तियों को हिरासत में लेकर कडी पूछताछ की, तो चोरी की इस वारदात का पर्दाफाश हो गया। श्री तिवारी ने बताया कि इस वारदात में मोहन नगर निवासी इमरान, अब्दुल, गोलू तथा मोईन शामिल थे। इनमें से मोइन और अब्दुल वारदात वाले दिन श्रीमती शर्मा के घर में घुसे थे, जबकि गोलू और इमरान बाहर खडे होकर रेकी कर रहे थे।
पुलिस ने गिरफ्तार किए गए आरोपियोंं के कब्जे से चोरी किए गए आभूषण जिनमें एक सोने की चैन, दो चूडियां, दो अंगूठिया और एक सोने की पाटली, बरामद कर लिए हैं। चुराए गए आभूषणों की कीमत लगभग दो लाख रुपए है। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार किए गए आरोपियों में से इमरान के खिलाफ हत्या, चोरी और मारपीट के प्रकरण पहले से दर्ज है, वहीं मोईन के खिलाफ भी चोरी और अवैध हथियार रखने के मामले दर्ज है।
सं बघेल
वार्ता
image