Friday, Apr 19 2024 | Time 11:50 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भाजपा को ऐतिहासिक जीत, लोकतंत्र को मजबूती देगी युवा मोर्चा की पहल: शर्मा

भोपाल, 23 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा कि युवा मोर्चा यूथ कनेक्ट का जो अभियान चलाया जा रहा है, वह उपचुनाव में भाजपा को ऐतिहासिक जीत तो दिलाएगा ही, लोकतंत्र को भी मजबूती देगा।
श्री शर्मा ने युवा मोर्चा के ‘एक मतदान, 20 नौजवान’ अभियान का शुभारंभ करते हुए यह बात कही। इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष ने समाज के विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले युवाओं का सम्मान भी किया। अभियान के शुभारंभ समारोह को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि आने वाले चुनाव में युवा मोर्चा के कार्यकर्ता जिस तरह परिश्रम कर रहे हैं, उसके चलते इस चुनाव में युवा मोर्चा की महत्वपूर्ण भूमिका रहने वाली है।
उन्होंने कहा कि इस अभियान के अंतर्गत युवा मोर्चा हर बूथ पर 20 युवाओं को तैयार करेगा, उन्हें पार्टी की विचारधारा और सरकार की योजनाओं से संबंधित प्रशिक्षण देगा और फिर ये युवा आम लोगों तक केंद्र और राज्य सरकार की गरीब कल्याण की योजनाओं को पहुंचाएंगे। श्री शर्मा ने कहा कि इस अभियान के अंतर्गत प्रत्येक बूथ पर जो युवा सम्मेलन होंगे, उनका आयोजन सभी 65 हजार बूथों पर चुनाव के बाद भी चलता रहेगा।
उन्होंने कहा कि जिस तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले युवाओं को खोजकर उन्हें देश और समाज के सामने लाने का काम कर रहे हैं, उसी तरह युवा मोर्चा भी इस अभियान में बूथ स्तर तक उत्कृष्ट कार्य करने वाले युवाओं को खोजकर उनका सम्मान करेगा। श्री शर्मा ने कहा कि इस चुनाव में युवा मोर्चा के 65 हजार से अधिक कार्यकर्ता सक्रिय हैं और उनके परिश्रम से भाजपा ऐतिहासिक जीत दर्ज कराएगी।
कार्यक्रम में संबोधित करते हुए चुनाव प्रबंध समिति के प्रदेश संयोजक एवं प्रदेश सरकार के मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि युवा मोर्चा उपचुनावों में कड़ी मेहनत कर रहा है। मोर्चा की अपनी उपचुनाव संचालन समिति है जो विभिन्न कामों की योजना बनाती है। चुनाव क्षेत्रों के प्रभारी और सह प्रभारी पूरी ताकत के साथ कार्य कर रहे हैं और भाजपा प्रत्याशियों के लिए समर्थन जुटा रहे हैं। श्री सिंह ने कहा कि आज का युवा मोर्चा ही कल की भाजपा है। इसलिए आज युवा मोर्चा जितना सशक्त होगा, भविष्य की भाजपा में भी उतना ही निखार आएगा।
युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष वैभव पवार ने कहा कि उपचुनाव वाले क्षेत्रों में युवा मोर्चा 23 अक्टूबर से 51 मंडलों के 3268 बूथों पर 'बूथ स्तरीय युवा सम्मेलन एवं सम्मान' कार्यक्रम आयोजित करेगा। इनमें प्रतिभाशाली युवाओं का सम्मान कर संवाद किया जाएगा। उपचुनाव की दृष्टि से 558 नगर केंद्र और ग्राम केंद्र इसमें शामिल हैं। मतदान के दिन 3268 बूथों पर 65 हजार युवा मोर्चा के कार्यकर्ता बूथ पर उतरेंगे। इनका प्रशिक्षण बूथ सम्मेलन के माध्यम से किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि मोर्चा कार्यकर्ता, राज्य और केंद्र सरकार की जनहितैषी योजनाओं को लेकर सतत जनसंपर्क कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हर बूथ पर यूथ की बड़ी जिम्मेदारी है, इसलिए नव मतदाताओं को जोड़ना युवा मोर्चा की प्राथमिकता है।
कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने दुनिया के नं.2 स्नूकर प्लेयर कमल चावला, नारियल के छिलकों और रेशे से उपयोगी सामग्री तैयार करने वाले प्रकाश कुमार, जैविक कृषि करने वाले अमित पाटीदार और रंगकर्मी अर्पित साहू का सम्मान किया। कार्यक्रम का संचालन युवा मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष रंजीत चौहान और आभार प्रदर्शन मीडिया प्रभारी अंकित गर्ग ने किया।
इस अवसर पर प्रदेश महामंत्री भगवानदास सबनानी, कोषाध्यक्ष अखिलेश जैन, प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर, सह मीडिया प्रभारी नरेंद्र शिवाजी पटेल, चुनाव प्रबंध समिति के कार्यालय प्रभारी प्रदीप त्रिपाठी, समिति सदस्य विजय अठवाल, युवा मोर्चा के प्रदेश मंत्री कुलदीप सिंह, कार्यालय मंत्री विवेक शर्मा, सह कार्यालय मंत्री उमाशंकर राजपूत, देव राजोरिया, सह प्रभारी अभिनव पाण्डेय, सुनील साहू, आईटी एवं सोशल मीडिया प्रभारी अंकित आर्य, जिला अध्यक्ष प्रमोद शर्मा, कार्यसमिति सदस्य अभिमन्यु सिंह एवं अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।
बघेल
वार्ता
image