Friday, Apr 26 2024 | Time 01:23 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


खंडवा की जनता विकास को चुनेगी: शिवराज

खंडवा, 23 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश में जब कांग्रेस की सरकार थी, तब उन्होंने कुछ नहीं किया, तो आगे वह क्या करेंगे, इसलिए उन्हें विश्वास है कि इस उपचुनाव में खंड़वा की जनता विकास चुनेगी।
श्री चौहान खण्डवा विधानसभा के जावर में लोकसभा प्रत्याशी ज्ञानेश्वर पाटिल के समर्थन में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भाजपा ने गरीबों का जीवन बदलने का काम करती है, लेकिन कांग्रेस ने सिर्फ योजनाओं को बंद करने का काम किया है। जो योजनाएं कांग्रेस सरकार ने बंद की थी, उन सभी योजनाओं को हमने फिर से चालू कर दिया है। हमारा काम जनहित के काम और विकास करना है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि जब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी तब मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह से मालवा और निमाड़ में नर्मदा का पानी लाने के लिए लोगों ने कहा था, लेकिन उन्होंने इसे असंभव बताया। जब भाजपा की सरकार बनी तो हमने असंभव को संभव करके दिखाया। मालवा और निमाड़ में पाइप लाइन के जरिए नर्मदा का पानी लाने का काम कर रहे है। कांग्रेस खुद सूखी सपाट थी, तो वह इस क्षेत्र में पानी कैसे लाती। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राज में न बिजली थी और न सड़क थी। श्री सिंह के राज में गढ्ढे में सड़क थी या सड़क में गढ्ढा, कुछ पता ही नहीं चलता था।
उन्होंने कहा कि 15 माह कांग्रेस सरकार को देखा, विकास की जब बात होती थी तो वे पैसे नहीं होने का रोना रोते थे, लेकिन भाजपा सरकार ने कोरोना के विकट समय में भी विकास के काम बंद नहीं किए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार आयी तो विकास के काम बंद और भाजपा आयी तो विकास के काम चालू होते हैं। उन्होंने कहा कि हमने किसानों को हर कदम पर मदद कर उनके साथ खड़े रहे और यही कारण है कि आज किसान आत्मनिर्भर बना है।
मुख्यमंत्री ने सभा में जनता से अपील करते हुए कहा कि ज्ञानेश्वर पाटिल सरल, सहज कार्यकर्ता हैं। हमारे नेता स्वर्गीय नंदू भैया ने इस क्षेत्र के विकास के जो सपने देखे थे, उसे श्री चौहान और भारतीय जनता पार्टी पूरा करेगी। उन्होंने जो विकास के काम इस क्षेत्र के लिए शुरू किए है। उन्हें पूरा करने का काम ज्ञानेश्वर पाटिल करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि इस क्षेत्र से भाजपा ही जीतेगी, जो कि यहां की जनता काम करने वालों को ही चुनती है।
इस अवसर पर किसान मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बंशीलाल गुर्जर, प्रदेश शासन के मंत्री हरदीप सिंह डंग, पार्टी प्रत्याशी ज्ञानेश्वर पाटिल, जिलाध्यक्ष सेवादास पटेल, विधायक देवेन्द्र वर्मा, कैलाश पाटीदार, मुकेश साज, परमजीत नारंग, विधायक दिलीप परिहार और माधव मारू उपस्थित थे।
बघेल
वार्ता
image