Saturday, Apr 20 2024 | Time 20:10 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


गिरीश गौतम ने प्रारंभ की साइकल यात्रा, आठ दिनों तक चलेगी

रीवा, 24 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने आज रीवा जिले के देवतालाब विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत पुरवा गांव से आठ दिवसीय साइकल यात्रा प्रारंभ की। इस अवसर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा भी मौजूद थे।
श्री गौतम साइकल यात्रा के दौरान आठ दिनों तक अपनी विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गांवों का दौरा कर जनता से संवाद कर उनकी समस्याएं सुनेंगे और यथासंभव उनका निराकरण भी करेंगे। वे रात्रिविश्राम निर्धारित स्थल गांवों में ग्रामीणों के बीच करेंगे। वे जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में भी ग्रामीणों को अवगत कराएंगे।
देवतालाब क्षेत्र का विधानसभा में प्रतिनिधित्व करने वाले श्री गौतम ने यात्रा की शुरूआत के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए क्षेत्र में हुए विकास कार्यों के संबंध में संक्षिप्त में बताया। उन्होंने कहा कि नलजल योजनाओं पर बेहतर काम हुआ है। उन्होंने अन्य योजनाओं के संबंध में भी चर्चा की।
श्री गौतम ने साइकल यात्रा के संबंध में कहा कि वे विधायक के रूप में यह यात्रा कर रहे हैं। यात्रा के दौरान वे विधानसभा अध्यक्ष के रूप में मिलने वालीं सुविधाओं से दूर रहेंगे। उन्होंने कहा कि आज फेसबुक का जमाना माना जाता है, लेकिन वे 'फेस टू फेस' संपर्क में विश्वास करते हैं, जिसमें आत्मीयता रहती है। अपने लोगों से संवाद की गुंजाइश रहती है। और हमारा मूल स्वरूप ही संपर्क का है। इसके जरिए हम जनता के दुख दर्द बांट सकते हैं।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री शर्मा ने इस अवसर पर कहा कि श्री गौतम विंध्य अंचल के गौरव हैं। गरीब जनता के हित में युवा अवस्था से कार्य करते आ रहे हैं। यह उनकी पहली साइकल यात्रा नहीं है। वे पहले भी जनता से संवाद स्थापित करने के लिए साइकल यात्राएं कर चुके हैं। श्री गौतम को जनता के हित में संघर्ष के दौरान जेल भी जाना पड़ा। वे अब संघर्ष की प्रतिमूर्ति बन गए हैं।
समारोह में भाजपा जिला कार्यसमिति के सदस्य जगजीवन लाल तिवारी ने श्री गौतम और प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा को सम्मान स्वरूप गदा, त्रिशूल और तलवार भेंट की।
श्री गौतम आठ दिन के दौरान लगभग 72 गांवों का भ्रमण करेंगे और इसका समापन 31 अक्टूबर को देवतालाब में होगा। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और अन्य नेता भी शामिल हो सकते हैं।
प्रशांत
वार्ता
image