Monday, Dec 6 2021 | Time 23:32 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


राजमाता के व्यक्तित्व से छलकता था मातृत्व-नरोत्तम

ग्वालियर, 24 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि राजमाता स्व़ विजयाराजे सिंधिया के व्यक्तिव से मातृत्व छलकता था।
डॉ़ मिश्रा ने राजमाता स्व. विजयाराजे सिंधिया की 102वीं जयंती पर आज यहाँ अम्माजी महाराज की छत्री पर श्रद्धांजलि सभा में कहा कि राजमाता के व्यक्तित्व से ही मातृत्व छलकता था। उन्होंने कहा कि राजमाता ने शासकों में उपासक बनकर जीवन व्यतीत किया। वे सांस्कारिक विकारों के मध्य निरविकार थीं। उन्होंने अपनी जनता के प्रति जीवन समर्पित कर दिया, इसलिए वे अम्माजी महाराज कहलाई। उन्होंने कहा कि राजमाता का जीवन हमें सभी के लिये प्रेरणादायी है।
इस श्रद्धांजलि सभा में राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे सिंधिया, खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया, पूर्व मंत्री श्रीमती माया सिंह, जयभान सिंह पवैया, बालेन्दु शुक्ल, पूर्व महापौर श्रीमती समीक्षा गुप्ता, कमल माखीजानी, कौशल शर्मा, संत ढोलीबुआ महाराज व संत संतोष गुरू सहित वरिष्ठ जन-प्रतिनिधियों और गणमान्य नागरिकों ने राजमाता के प्रति अपने श्रद्धासुमन अर्पित किये।
विश्वकर्मा
वार्ता
More News
भूपेश का एनटीपीसी को भू-विस्थापितों को प्राथमिकता के आधार पर नौकरी देने का निर्देश

भूपेश का एनटीपीसी को भू-विस्थापितों को प्राथमिकता के आधार पर नौकरी देने का निर्देश

06 Dec 2021 | 9:10 PM

रायपुर 06 दिसम्बर(वार्ता)छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एनटीपीसी को लारा विद्त संयंत्र की स्थापना से विस्थापित हुए लोगो का प्राथमिकता से नौकरी देने के निर्देश दिए हैं।

see more..
किसानों के लिए अपने निर्णयों पर अडिग रहेगी कांग्रेस सरकार- भूपेश

किसानों के लिए अपने निर्णयों पर अडिग रहेगी कांग्रेस सरकार- भूपेश

06 Dec 2021 | 9:07 PM

रायपुर 06 दिसम्बर(वार्ता)छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि परिस्थितियाँ चाहें जैसी भी हों उनकी सरकार राज्य के किसानों और ग्रामीणों के हित में लिए गए निर्णय पर अडिग रहेगी।

see more..
image