Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:20 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


राजमाता के व्यक्तित्व से छलकता था मातृत्व-नरोत्तम

ग्वालियर, 24 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि राजमाता स्व़ विजयाराजे सिंधिया के व्यक्तिव से मातृत्व छलकता था।
डॉ़ मिश्रा ने राजमाता स्व. विजयाराजे सिंधिया की 102वीं जयंती पर आज यहाँ अम्माजी महाराज की छत्री पर श्रद्धांजलि सभा में कहा कि राजमाता के व्यक्तित्व से ही मातृत्व छलकता था। उन्होंने कहा कि राजमाता ने शासकों में उपासक बनकर जीवन व्यतीत किया। वे सांस्कारिक विकारों के मध्य निरविकार थीं। उन्होंने अपनी जनता के प्रति जीवन समर्पित कर दिया, इसलिए वे अम्माजी महाराज कहलाई। उन्होंने कहा कि राजमाता का जीवन हमें सभी के लिये प्रेरणादायी है।
इस श्रद्धांजलि सभा में राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे सिंधिया, खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया, पूर्व मंत्री श्रीमती माया सिंह, जयभान सिंह पवैया, बालेन्दु शुक्ल, पूर्व महापौर श्रीमती समीक्षा गुप्ता, कमल माखीजानी, कौशल शर्मा, संत ढोलीबुआ महाराज व संत संतोष गुरू सहित वरिष्ठ जन-प्रतिनिधियों और गणमान्य नागरिकों ने राजमाता के प्रति अपने श्रद्धासुमन अर्पित किये।
विश्वकर्मा
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image