Monday, Dec 6 2021 | Time 23:24 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


महाकालेश्वर मंदिर में निर्बाध दर्शन जारी, फिल्म शूटिंग की अलग व्यवस्था

उज्जैन, 24 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के उज्जैन के विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में दर्शनार्थियों का निर्बाध पूजन अर्चन और दर्शन का सिलसिला जारी है। मंदिर प्रागंण में पिछले 2 दिन से चल रही फिल्म निर्देशक उमेश शुक्ला की “ओ माय गॉड 2” फिल्म शूटिंग की व्यवस्था अलग से की गई है। आज फिल्म की शूटिंग में अभिनेता अक्षय कुमार भी शामिल हुए।
अधिकारिक जानकारी मन्दिर प्रागंण में वर्तमान में विधिवत अनुमति के साथ सीमित समय में फिल्म की शूटिंग का कार्य दर्शन क्षेत्र से भिन्न कोर्टयर्ड परिसर में चल रहा है। फिल्म यूनिट द्वारा चित्रांकन की स्क्रिप्ट एवं संवाद की एक प्रति कार्यालय को दी जाकर, उसके पूर्ण रूपेण सम्मानपरक और धर्म सम्मत होने की पुष्टि की गई है। मन्दिर में पहले भी मंगल सूत्र, चल काँवरिया, जहां सती वहाँ भगवान फिल्म सहित अनेक धारावाहिकों की शूटिंग हुई है। शूटिंग के दौरान यह भी ध्यान में रखा गया है कि पूजन-अर्चन की पवित्रता एवं आस्था की परम्परा अक्षुण्य बनी रहे।

मन्दिर प्रबंध समिति अध्यक्ष एवं जिला कलेक्टर आशीष सिंह ने कहा कि चलचित्र के धनात्मक चित्रांकन से धर्म का महत्व प्रतिपादित होकर न सिर्फ जन सामान्य तक पंहुचेगा बल्कि उज्जैन की मोक्षदायिनी पुण्य सलिला भूमि के जन प्रसार से धार्मिक पर्यटन के साथ ही हमारी प्राचीन परंपरा, अनमोल विरासत, धरोहर के महत्व को भी समझा जा सकेगा। उन्होंने कहा कि वे मंदिर की छोटी से छोटी व्यवस्था की निगरानी करते हैं और सतत अनुदेश देने के साथ ही क्रियान्वयन एवं अनुपालन भी सुनिश्चित कराते हैं।
मंदिर प्रशासक गणेश कुमार धाकड़ ने बताया कि त्यौहार एवं अवकाश सीजन के चलते दर्शनार्थियों की संख्या बढ़ जाती है। मंदिर द्वारा उसी अनुपात में सभी आवश्यक सेवाओं में बढ़ोतरी की गई है, जिससे सभी श्रद्धालुओं को कोई परेशानी नहीं हो और वे मंदिर से सुखद अनुभव लेकर जाए। मंदिर में प्रतिदिन होने वाली सभी आरती, पूजन का सम्पूर्ण निर्वहन मन्दिर पूजारीगण और पुरोहित गण द्वारा विधि विधान से समय पर किया जा रहा है।
उन्होंने बताया कि भगवान महाकालेश्वर के पूजन दर्शन एवं अनुष्ठान के लिए देश विदेश से प्रतिदिन हजारों श्रद्धालु मंदिर आते हैं तथा यज्ञ-हवन आदि अनुष्ठान भी करते हैं। मंदिर की यज्ञशाला की प्रतिदिन बुकिंग होकर सभी परंपरागत पूजन निरंतर निर्विघ्न जारी हैं। दर्शन सुविधा की सभी व्यवस्थाएँ चाक चौबंद हैं। मंदिर परिसर की सफाई और खानपान की व्यवस्थाएें संपूर्ण सुरक्षा के साथ जारी हैं।
सं विश्वकर्मा
वा
More News
भूपेश का एनटीपीसी को भू-विस्थापितों को प्राथमिकता के आधार पर नौकरी देने का निर्देश

भूपेश का एनटीपीसी को भू-विस्थापितों को प्राथमिकता के आधार पर नौकरी देने का निर्देश

06 Dec 2021 | 9:10 PM

रायपुर 06 दिसम्बर(वार्ता)छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एनटीपीसी को लारा विद्त संयंत्र की स्थापना से विस्थापित हुए लोगो का प्राथमिकता से नौकरी देने के निर्देश दिए हैं।

see more..
किसानों के लिए अपने निर्णयों पर अडिग रहेगी कांग्रेस सरकार- भूपेश

किसानों के लिए अपने निर्णयों पर अडिग रहेगी कांग्रेस सरकार- भूपेश

06 Dec 2021 | 9:07 PM

रायपुर 06 दिसम्बर(वार्ता)छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि परिस्थितियाँ चाहें जैसी भी हों उनकी सरकार राज्य के किसानों और ग्रामीणों के हित में लिए गए निर्णय पर अडिग रहेगी।

see more..
image