Wednesday, Apr 24 2024 | Time 14:21 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


रबी सीजन के लिए पर्याप्त वितरण ट्रांसफार्मर उपलब्ध - तोमर

भोपाल,25 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने बताया है प्रदेश की तीनों विद्युत वितरण कंपनियों द्वारा रबी सीजन में विद्युत प्रदाय के लिए वितरण ट्रांसफार्मर की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने की कार्य योजना पर अमल शुरू कर दिया गया है।
श्री तोमर ने बताया कि तीनों वितरण कम्पनियों में स्थापित एनएबीएल प्रमाणित परीक्षण प्रयोगशाला के माध्यम से नवीन एवं रिपेयर्ड वितरण ट्रांसफार्मर के शत-प्रतिशत परीक्षण से गुणवत्ता सुनिश्चित होगी। साथ ही फेल्योर दर में कमी आएगी। वर्तमान में तीनों वितरण कंपनियों के पास कुल 33 हजार 151 नवीन और रिपेयर्ड ट्रांसफॉर्मर उपलब्ध हैं।
इस वित्तीय वर्ष में सितंबर 2021 तक कुल 36 हजार 400 खराब वितरण ट्रांसफार्मरों को बदला गया है। आगामी तीन माहों में 39 हजार 500 नवीन एवं रिपेयर्ड वितरण ट्रांसफॉर्मर उपलब्ध होंगे। इस प्रकार वर्तमान रबी सीजन में फेल्योर दर को कम करने के साथ खराब वितरण ट्रांसफार्मर को बदलने की पर्याप्त व्यवस्था की गई है।
विश्वकर्मा
वार्ता
More News
कांग्रेस के डीएनए में है तुष्टिकरण एवं वोट बैंक की राजनीति-मोदी

कांग्रेस के डीएनए में है तुष्टिकरण एवं वोट बैंक की राजनीति-मोदी

23 Apr 2024 | 10:21 PM

सक्ती 23 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि तुष्टिकरण एवं वोटबैंक की राजनीति कांग्रेस के डीएनए में है और यही उसकी पहचान बन चुकी है।

see more..
image